Zee Rozgar Samachar

मुंबई में आफत की बारिश, पानी-पानी हुई सड़कें, हाईटाइड की चेतावनी

मुंबई के बांद्रा और ठाणे में में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह भारी जलजमाव हो गया है. बांद्रा रेलवे स्‍टेशन पर सिग्‍नल फेल हो गई जिसके कारण 15 मिनट से लोकल सेवा ठप हो गया. मीडिया की खबरों के मुताबिक भारी बारिश के कारण हवाई सेवा भी बाधित है. 

मुंबई में आफत की बारिश, पानी-पानी हुई सड़कें, हाईटाइड की चेतावनी
KEM हॉस्पिटल में पानी भर गया है. मरीज पानी में इलाज कराने को मजबूर. (फोटो - डीएनए साभार)

मुंबई : मुंबई में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह भारी जलजमाव हो गया है. बांद्रा रेलवे स्‍टेशन पर सिग्‍नल फेल हो गई जिसके कारण 15 मिनट से लोकल सेवा ठप हो गया. मीडिया की खबरों के मुताबिक भारी बारिश के कारण हवाई सेवा भी बाधित है. शाम साढ़े चार बजे हाई टाइड की चेतावनी दी गई है. मुंबई में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. बता दें कि एक हफ्ते की राहत के बाद शनिवार सुबह से सोमवार देर शाम तक मुंबई भारी बारिश का गवाह रहा जिसके कारण यहां ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई.मुंबई के केईएम अस्पताल में तो इतना पानी भर गया जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. 

mumbai heavy rain
मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित. (फोटो - एएनआई)

हाई टाइड के मद्देनजर प्रशासन ने मरीन ड्राइव समेत तमाम समुद्री इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया है। जो लोग टाइड का लुत्फ उठाने किनारे खड़े हैं उन्हें लगातार हटने के लिए निर्देशित किया जा रहा है.

mumbai heavy rain
मुंबई के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. (फटो )

सार्वजनिक गणेशोत्सव समिति ने मुंबई के गणपति पंडालों को इलाके में जलभराव होने से एडवाइजरी जारी कर पावर सप्लाई को डिसकनेक्ट करने को कहा है. मुंबई के अंधरी सब-वे, मालाड सब-वे, कुर्ला, एलिफ़िस्टन स्टेशन पश्चिम, दादर में हिंदमाता के पास और लोअर परेल जैसे निचले इलाक़ों में जगह-जगह जलजमाव हो गया है.

mumbai heavy rain
भारी बारिश से रेल सेवा भी प्रभावित हुई है.

भारी बारिश का असर रेल सेवा पर भी पड़ा है. पश्चिम और मध्य रेलवे 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही है. बीएमसी पंपों के ज़रिए पानी निकालने में जुटी है, हालांकि तेज़ बारिश की वजह से पानी निकालने में दिक्क़त आ रही है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.