VIDEO: MRI मशीन ने ऑक्सीजन सिलेंडर समेत मरीज को खींचा, मौत
Advertisement

VIDEO: MRI मशीन ने ऑक्सीजन सिलेंडर समेत मरीज को खींचा, मौत

मुंबई के नायर अस्पताल में लापरवाही के कारण एक शख्स की दर्दनाक मौत हो गई.

वार्ड ब्वॉय ने कहा था कि MRI मशीन बंद है लेकिन... (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: मुंबई के नायर अस्पताल में कर्मचारियों की लापरवाही के चलते एक शख्स की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है व्यक्ति के हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर था जिस वजह से एमआरआई रूम में जाते ही मशीन ने उसे खींच लिया. वहां मौजूद लोगों ने उसे बाहर खींचने की कोशिश की लेकिन वो उसमें फंस गया. जैसे-तैसे उसे बाहर निकाला गया और ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने रिश्तेदारों से शिकायत मिलने के बाद इस मामले में धारा 304 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

  1. मुंबई के नायर अस्पताल में एक शख्स की दर्दनाक मौत
  2. अस्पताल के MRI रूम में गया था 32 वर्षीय राजेश मारू
  3. हाथ में मौजूद ऑक्सीजन सिलेंडर को MRI मशीन ने खींचा

ऐसे हुआ हादसा
32 वर्षीय मृतक राजेश मारू के जीजा हरीश सोलंकी ने मीडिया को बताया कि उनकी मां नायर अस्पताल में भर्ती थी. उनका एमआरआई होना था, ऐसे में उनके साथ राजेश गया. रूम के बाहर बैठे वार्ड बॉय ने राजेश से उनकी चेन, अंगूठी आदी सब उतरवा ली. उनके हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर भी था, लेकिन कर्मचारी ने उन्हें ये कहते हुए इसे अंदर ले जाने दिया कि मशीन बंद है.

लेकिन जैसे ही राजेश रूम में गए तो एमआरआई मशीन ने ऑक्सीजन सिलेंडर खींच लिया, जिस वजह से राजेश भी मशीन खिंचे चले गए. चुंबकीय पावर के कारण राजेश मशीन में ही फंसे रह गए. मशीन के दबाव से सिलेंडर का ढक्कन खुल गया और ऑक्सीजन गैस राजेश के शरीर में भर गई, जिससे उनका पेट फूल गया और आंखें बाहर आ गईं.

चीखें सुन वहां मौजूद कर्मचारी और अन्य ने उन्हें बाहर खींचकर निकाला. उनकी हालत देख सबके होश उड़ गए. राजेश को तुरंत अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर ले जाया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

सहारनपुर की 'बेरहम' पुलिस, घायल युवकों को अस्पताल पहुंचाने से किया इंकार, हुई मौत

एफआईआर दर्ज
पुलिस ने बताया कि परिवार ने आरोप लगाया है कि अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण राजेश मारू की शनिवार रात मौत हुई है. इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Trending news