कोरोना ने महाराष्ट्र में मचाया कोहराम, बंद किया गया सिद्धिविनायक मंदिर, पुणे में लागू होगी धारा 144
Advertisement

कोरोना ने महाराष्ट्र में मचाया कोहराम, बंद किया गया सिद्धिविनायक मंदिर, पुणे में लागू होगी धारा 144

कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रभाव को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आदेश जारी कर 'ग्रुप टूर' पर रोक लगा दी है. ये रोक धारा 144 के अंतर्गत लगाई गई है.

बंद किया गया सिद्धिविनायक मंदिर

मुंबई: कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रभाव को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आदेश जारी कर 'ग्रुप टूर' पर रोक लगा दी है. ये रोक धारा 144 के अंतर्गत लगाई गई है. इसके अलावा पुणे में भी धारा 144 लागू की जाएगी.

  1. मुंबई में धारा 144 के तहत ग्रुप टूर पर रोक
  2. पुणे में धारा 144 लागू करने की तैयारी
  3. मुंबई में बंद किया गया सिद्धिविनायक मंदिर

पुणे के डिविजनल कमिश्नर दीपक म्हैसकर ने कहा कि पुणे में धारा 144 लागू करेंगे, लेकिन संचार पर पाबंदी नहीं होगी. पुणे में धारा 144 लागू करने का अधिकार पुणे पुलिस को दिया गया है. 

पिंपरी चिचंवड में धारा 144 लागू की है, लेकिन संचार पर पाबंदी नहीं है. भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए उपाय किए गए हैं. जहां संभव है, वहां कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया है. पुणे में सबसे ज्यादा 16 मामले कोरोना वायरस से संक्रमित सामने आए हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढकर 39 हो गई है. 

इस बीच बॉम्बे हाईकोर्ट ने फैसला किया है कि वह कल से केवल 2 घंटे (12 से 2 बजे) काम करेगा. निचली अदालत भी अब यह सुनिश्चित करेंगी कि वह दिन में केवल 3 घंटे काम करेंगी. 

ये भी पढ़ें- एक महिला जिसने हजारों को बना दिया कोरोना वायरस का शिकार, आपको जरूर पढ़ना चाहिए 

वहीं मुंबई पुलिस ने फॉरेन और डोमेस्टक दोनों तरह के टूर पर रोक लगाई है. मुंबई में ये नियम 31 मार्च तक के लिए लागू किया गया है. 

हालांकि निजी टूर ऑपरेटरों समेत अगर किसी शख्स को विशेष परिस्थिति में यात्रा करने की जरूरत पड़ती है तो उसे मुंबई पुलिस कमिश्नर से मंजूरी लेनी होगी.  

ये नियम जनता की सुरक्षा और स्वास्थ्य को देखते हुए लागू किया गया है. ये जानकारी डीसीपी प्रणय अशोक ने दी है. बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से हड़कंप मच गया है. 

ये भी देखें- 

इसके अलावा मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को कोरोना वायरस के डर से अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया गया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते एहतियातन बचने के उपाय किए जा रहे हैं.  

सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट की तरफ से ये आदेश जारी किया गया है. अगली सूचना मिलने तक भक्तों के दर्शन के लिए मंदिर बंद रखा जाएगा. लेकिन मंदिर ट्रस्ट का मेडिकल हेल्प फंड का ऑफिस चालू रहेगा.

वहीं मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल पर कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए यात्रियों को उससे बचाने के लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं. करीब 90 सफाई कर्मचारियों को मास्क और हैंड ग्लब्स मुहैया कराया गया है. रेलिंग, दरवाजे और सिटिंग बेंच की लगातार सफाई की जा रही है.

इसके अलावा पूरे स्टेशन परिसर में कोरोना वायरस से कैसे बचा जाए इसके पोस्टर लगाए गए हैं. जो भी ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल पर पहुंच गई है, उनके अंदर साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है, वहीं रेलवे द्वारा आदेश दिए जाने के बाद से ही सभी एसी कंपार्टमेंट से ब्लैंकेट हटा दिए गए हैं. (इनपुट: कृष्णात पाटील)

Trending news