मुंबई में Free Kashmir का पोस्टर दिखाने वाली महक मिर्जा से मुंबई पुलिस ने की पूछताछ

मुंबई पुलिस ने आज महक मिर्जा को गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ की इसके अलावा मुंबई पुलिस महक मिर्जा के सोशल मीडिया (Social Media) हैंडल को खंगालने में जुटी है.

मुंबई में Free Kashmir का पोस्टर दिखाने वाली महक मिर्जा से मुंबई पुलिस ने की पूछताछ
फाइल फोटो

मुंबई: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के खिलाफ मुंबई (Mumbai) के गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway of India) पर प्रदर्शन के दौरान 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर लहराने वाली महक मिर्जा प्रभु से मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने पूछताछ की. गुरुवार को मुंबई के कोलाबा पुलिस स्टेशन में महक मिर्जा का बयान दर्ज किया गया. महक मिर्जा ने खुद को इस मामले में निर्दोष बताया और कहा कि उनका ऐसा कोई इंटेंशन नहीं था जैसा कि समझा जा रहा है या मीडिया में दिखाया जा रहा है. महक मिर्जा ने पुलिस के सामने अपनी सफाई में यूट्यूब पर डाले वीडियो में कही गई बात को ही दोहराया.

मुंबई पुलिस ने आज महक मिर्जा को गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ की इसके अलावा मुंबई पुलिस महक मिर्जा के सोशल मीडिया (Social Media) हैंडल को खंगालने में जुटी है. दरअसल मुंबई पुलिस जांच कर रही है कि महक मिर्जा ने पिछले कुछ सालों में अपने अलग-अलग सोशल मीडिया हैंडल पर किस तरीके के पोस्ट किए हैं, क्या इनमें कुछ आपत्तिजनक तो नहीं है? कहीं महक मिर्जा के संबंध अलगाववादियों या देशविरोधी सोच रखने वाले लोगों से तो नहीं हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shivsena), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) की त्रिशंकु सरकार पहले ही महक मिर्जा पर मेहरबानी जता चुकी है. कुछ मंत्रियों ने तो महक मिर्जा के खिलाफ दर्ज FIR को ही गलत कार्रवाई बता दिया है.