अर्नब गोस्वामी को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप में नोटिस, इस दिन होगी पेशी!
Advertisement

अर्नब गोस्वामी को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप में नोटिस, इस दिन होगी पेशी!

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) को सीआरपीसी की धारा-108 के तहत नोटिस जारी किया गया है. साथ ही उनसे पूछा गया है कि क्यों न उनसे अच्छे व्यवहार संबंधी मुचलका जमा कराया जाए.

फाइल फोटो

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) को पालघर में साधुओं की भीड़ के हत्या (Palghar Lynching Case) और अप्रैल में बांद्रा स्टेशन के पास प्रवासी कामगारों की भीड़ (Bandra Migrants Gathering Incident) पर प्रसारित कार्यक्रम को लेकर शो-कॉज नोटिस  (Show-cause Notice) जारी किया है. पुलिस ने साम्प्रदायिक टिप्पणी करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

  1. अर्नब गोस्वामी को शो कॉज नोटिस
  2. शुक्रवार शाम 4 बजे तक पेश होने का समय
  3. पालघर मामले और बांद्रा मामले को लेकर केस दर्द

धारा-108 के तहत नोटिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) को सीआरपीसी की धारा-108 के तहत नोटिस जारी किया गया है. साथ ही उनसे पूछा गया है कि क्यों न उनसे अच्छे व्यवहार संबंधी मुचलका जमा कराया जाए. अधिकारी ने बताया कि गोस्वामी को वर्ली डिवीजन के विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट और सहायक पुलिस आयुक्त (Special Executive Magistrate and Assistant Commissioner of Police)  के समक्ष शुक्रवार को शाम चार बजे उपस्थित होने को कहा गया है.

21 अप्रैल के 'पूछता है भारत' कार्यक्रम को लेकर नोटिस
नोटिस के मुताबिक 21 अप्रैल को गोस्वामी ने ‘पूछता है भारत’ कार्यक्रम (debate show `Puchhta Hain Bharat') में पालघर में दो साधुओं और उनके चालक की भीड़ के हत्या किए जाने पर बहस कराई थी. जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सवाल किया था कि हिंदू होना और भगवा पहनना अपराध है और क्या वे गैर हिंदू होते तो लोग ऐसे ही चुप रहते. इस मामले में आईपीसी के सेक्शन 153 (दंगे के लिए उकसाने) और 153 ए(दो गुटों में धार्मिक आधार पर वैमनस्य फैलाने) के केस दर्ज किए गए थे.

मुचलका भराया जा सकता है
अधिकारी ने बताया कि गोस्वामी से एक जमानतदार के साथ एक साल के लिए 10 लाख रुपये का मुचलका लिया जा सकता है जो उनके व्यवहार को नियंत्रित करे. क्योंकि उनके बयानों से समाज का सौहार्द बिगड़ने की संभावना है.

टीआरपी स्कैम में भी रिपब्लिक टीवी का नाम
मुंबई पुलिस ने हाल ही में टीआरपी स्कैम (TRP Scam) का खुलासा किया था. इस मामले में भी रिपब्लिक टीवी (Republic TV) पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जिसकी पड़ताल मुंबई पुलिस कर रही है.

Trending news