महाराष्ट्र: शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के सामने लगे अजित पवार मुर्दाबाद के नारे

एनसीपी का कहना है कि अजित पवार ने पार्टी के प्रमुख शरद पवार की पीठ में चाकू घोंपा है.

महाराष्ट्र: शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के सामने लगे अजित पवार मुर्दाबाद के नारे
उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ नारेबाजी करते शरद पवार खेमे के कार्यकर्ता.

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए बीजेपी (BJP) को समर्थन देने वाले एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) का पार्टी के दूसरे धड़े ने विरोध शुरू कर दिया है. शनिवार सुबह उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित के खिलाफ एनसीपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर के परिसर में विरोध-प्रदर्शन के दौरान एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) की बेटी सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं.

इससे पहले, सुप्रिया ने अपने व्हाट्सऐप स्टेटस में लिखा कि मेरे पार्टी और परिवार टूट गए हैं. जिंदगी में कभी इतना ठगा हुआ महसूस नहीं किया. प्यार दिया, बचाव किया, लेकिन क्या मिला? जिंदगी में अब किस पर यकीन करें?

दरअसल, महाराष्ट्र में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार के भतीजे अजीत पवार के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर एनसीपी अवाक-सी रह गई. एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को कहा कि पवार परिवार में विद्रोह हो गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रमुख शरद पवार की पीठ पर चाकू घोंपा गया है.

महाराष्ट्र में बनी BJP की सरकार, कैलाश बोले- 'अमित शाह को राजनीति का चाणक्य यूं ही नहीं कहते'

दरअसल, महाराष्ट्र में पल दर पल बदलती ऐसी तमाम तस्वीरों के बीच सभी को लगने लगा कि शायद बीजेपी के सरकार बनाने का वचन पूरा नहीं हो पाएगा. शिवसेना के एनडीए से अलग होने के ऐलान के बाद कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन सरकार बनना तय माना जा रहा था. न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर भी बातचीत लगभग तय हो चुकी थी.

मगर शुक्रवार देर रात 11 बजे से शनिवार सुबह आठ बजे के बीच ऐसा खेल हुआ, जिसकी बीजेपी के भी कई बड़े नेताओं ने कल्पना नहीं की थी. सुबह आठ बजे तक देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके थे. इस प्रकार सभी आशंकाओं को खारिज करते हुए मोदी-शाह की जोड़ी ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाकर ही दम लिया.