म्यांमार अभियान आतंकी समूहों के लिए एक सबक होगा: जावड़ेकर
Advertisement

म्यांमार अभियान आतंकी समूहों के लिए एक सबक होगा: जावड़ेकर

भारतीय सेना की ओर से म्यांमार की सीमा में उग्रवादियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बुधवार को कहा कि देश की यह प्रतिक्रिया आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के लिए सबक होगी। माना जा रहा है यह ये उग्रवादी मणिपुर में चार जून को हमला कर 18 भारतीय सैनिकों की हत्या करने की घटना के जिम्मेदार थे।

मुंबई : भारतीय सेना की ओर से म्यांमार की सीमा में उग्रवादियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बुधवार को कहा कि देश की यह प्रतिक्रिया आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के लिए सबक होगी। माना जा रहा है यह ये उग्रवादी मणिपुर में चार जून को हमला कर 18 भारतीय सैनिकों की हत्या करने की घटना के जिम्मेदार थे।

जावड़ेकर ने कहा कि म्यांमार की सरकार की सहायता से उग्रवादियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई आतंकवाद से लड़ने की भारतीय प्रतिबद्धता के बारे में काफी कुछ कहती है। यह सभी आतकंवादी समूहों के लिए सबक और संदेश है कि भारत आतंकवाद को खत्म करने के लिए अपनी भौगोलिक सीमाओं से बाहर जाने में नहीं हिचकेगा। हालांकि एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, उन्होंने इसपर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या भारत पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों के खिलाफ भी ऐसी कार्रवाई करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर उसकी उपलब्धियां गिनाते हुए जावडेकर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। मणिपुर के चंदेल जिले में चार जून को 6 डोगरा रेजीमेंट के काफिले पर हुए हमले में 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे जबकि 15 घायल हो गए थे। जवाबी कार्रवाई के दौरान दो उग्रवादियों के मारे जाने की भी सूचना थी।

भारतीय सेना ने कल सीमा पारीय अभियान में म्यामां में जाकर लगभग 20 उग्रवादियों को मार गिराया था। समझा जाता है कि ये उग्रवादी मणिपुर में भारतीय सैनिकों की हत्या के जिम्मेदार।

Trending news