पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा साहब की मजार पर चढ़ाई गई चादर
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा साहब की मजार पर चढ़ाई गई चादर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से बुधवार को यहां प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में गरीब नवाज की मजार पर चादर पेश की गई और अकीदत के फूल चढ़ाए गए।

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा साहब की मजार पर चढ़ाई गई चादर

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से बुधवार को यहां प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में गरीब नवाज की मजार पर चादर पेश की गई और अकीदत के फूल चढ़ाए गए।

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों एवं संसदीय मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री की ओर से यह चादर ख्वाजा साहब के यहां चल रहे 803वें उर्स के दौरान पेश की। नकवी ने प्रधानमंत्री की ओर से गरीब नवाज से पूरे देश में शांति, अमन और खुशहाली के लिये दुआ की। नकवी ने भी अपनी ओर से अकीदत के फूल गरीब नवाज की मजार पर चढ़ाए।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर भेजे अपने संदेश में कहा कि ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के वाषिर्क उर्स के अवसर पर विश्व भर में रह रहे उनके अनुयायियों को वह शुभकामनाएं एवं बधाई देते हैं। संदेश में उन्होंने कहा कि भारत-भूमि हजारों वषरे से रिषि-मुनियों, संतों एवं पीर पैगम्बरों क जननी रही है। ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती ने भारत की सूफी संत परंपरा को कायम रखते हुये सभी धर्मों के अनुयायियों को आपस में प्रेमपूर्वक रहने का महान संदेश दिया है। गरीब नवाज का यह संदेश आज भी प्रासंगिक है। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के वाषिर्क उर्स की सफलता के लिए मेरी शुभकामनाएं। नकवी ने प्रधानमंत्री के इस संदेश को दरगाह के बुलन्द दरवाजे से अकीदतमंदों को पढ़कर सुनाया।

खादिम बारी चिश्ती और सैयद अफसान चिश्ती ने नकवी को जियारत कराकर दस्तारबंदी की। अंजुमन कमेटी की ओर से कमेटी के सदर सैयद हिसामुद्दीन नियाजी एवं सचिव वाहिद हुसैन अगारा ने भी अंजुमन दफ्तर में उनका इस्तकबाल कर तबरुक (प्रसाद) भेंट किया। दरगाह कमेटी की ओर से कमेटी के सदर असरार हुसैन और नाजिम बी अशफाक हुसैन ने भी नकवी की दस्तारबंदी कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये साफा एवं तबरुक भिजवाया।
 
प्रधानमंत्री की ओर से चादर लेकर केन्द्रीय राज्य मंत्री नकवी हैलीकाप्टर से घूघरा हेलीपेड पर उतरे और वहां से सीधे दरगाह पहुंचे। दरगाह के निजाम गेट पर संभागीय आयुक्त धर्मेन्द्र भटनागर, पुलिस महानिरीक्षक अमृत कलश सहित जिला पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। केन्द्रीय अल्पसंख्यक एवं संसदीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से भेजी गयी चादर सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की मजार पर चढ़ायी और देश के लिए अमन चैन, तरक्की की दुआ की। ख्वाजा साहब के सालाना उर्स में आये हजारों जायरीन (श्रद्धालुओं) ने प्रधानमंत्री की ओर से भेजी गयी चादर को स्पर्श किया और जगह जगह पर फूल बरसा कर स्वागत किया।

नकवी ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से तरक्की कर रहा है और विकास के पथ पर बढ़ रहा है। उन्होंने दुआ की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास के रास्ते पर बिना किसी रूकावट और थकावट के आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्रेष्ठ भारत का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं तथा दुनिया में भारत की एक नयी पहचान स्थापित हुई है। उन्होंने देशवासियों से आतंकी गतिविधियों से सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि वे आतंकवाद के खात्मे का संकल्प लें और आतंकवाद की जड़ें जम नहीं सकतीं। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि भारत का मुस्लिम समाज आंतकवाद को नाकाम करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

Trending news