close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हाईप्रोफाइल पार्टी में करते थे ड्रग्‍स की सप्‍लाई करने वाले 3 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने गिरफ्तार किए गए तीनों विदेशी नागरिकों से  किलो हेरोइन, 2.6 किलो कोकीन और 55 ग्राम एम्‍फेटामाइन नामक मादक पदार्थ बरामद किया है.

हाईप्रोफाइल पार्टी में करते थे ड्रग्‍स की सप्‍लाई करने वाले 3 विदेशी नागरिक गिरफ्तार
नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो द्वारा गिरफ्तार की गई एक विदेशी महिला और युगांडा मूल के दो युवक. इनके कब्‍जे से भारी तादाद में हेरोइन और कोकीन बरामद की गई है.

नई दिल्‍ली: हाईप्रोफाइल पार्टियों में ड्रग्‍स की सप्‍लाई कर नई पीढ़ी को नशे के दलदल में ढकेलने वाले तीन विदेशी नागरिकों को नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए विदेशी नागरिकों में एक युगांडा मूल की महिला है, जबकि दो युवक नाइजीरिया मूल के हैं. इनके कब्‍जे से एनसीबी ने 5 किलो हेरोइन, 2.6 किलो कोकीन और 55 ग्राम एम्‍फेटामाइन नामक मादक पदार्थ बरामद किया है. 

एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों विदेशी नागरिक देश के विभिन्‍न शहरों में ड्रग्‍स सिंडीकेट चला रहे थे. एनसीबी की टीम अब इन विदेशी नागरिकों के साथ मिलकर ड्रग्‍स का गोरखधंधा करने वाले स्‍थानीय लोगों की तलाश कर रही है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी विदेशी नागिरकों ने हाईप्रोफाइल पार्टी में ड्रग्‍स सप्‍लाई करने की बात स्‍वीकार की है. 

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, उन्‍हें सूचना मिली थी कि पश्चिमी भारत से ट्रेन के जरिए बड़ी तादाद में ड्रग्‍स दिल्‍ली लाई जा रही है. सूचना के आधार पर एनसीबी ने ट्रेन में अपना जाल बिछा दिया. ट्रेन में ही एनसीबी ने ड्रग्‍स के साथ सफर कर रहे विदेशी नागरिकों की पहचान कर ली. हालांकि ट्रेन में इन विदेशी नाग‍रिकों को गिरफ्तार करने की जगह फ्री स्‍पेस दिया गया. 

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा: IPS ऑफिसर का घर था मादक पदार्थों का अड्डा, ऐसे हुआ खुलासा

यह भी पढ़ें: देश पर मंडरा रहा है 'लाल ज़हर' का खतरा, कई शहरों में पहुंच चुकी है इसकी खेप!

एनसीबी द्वारा ड्रग हैंडर्स को फ्री स्‍पेस देने का मसकद इनके ठिकानों का पता लगाने के साथ, इस गोरखधंधे में शामिल अन्‍य लोगों की पहचान करना था. एनसीबी के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से बाहर निकलने के बाद विदेशी नागरिक द्वारका स्थिति एक घर में पहुंचे. जहां एनसीबी ने छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 

एनसीबी के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया, कि मकान की तलाशी के दौरान इनके कब्‍जे से पांच किलो हेरोइन, 2.6 किलो कोकीन और 55 ग्राम एम्‍फेटामाइन ड्रग्‍स बरामद किया गया. उन्‍होंने बताया कि बरामद की गई ड्रग्‍स की कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में करोड़ों में है. प्रारंभिक पूछताछ में इन्‍होंने एनसीबी को बताया है कि ये लोग देश के विभिन्‍न शहरों में ड्रग्‍स का गोरखधंधा चलाते थे.

यह भी पढ़ें: ड्रग्स तस्करी में विदेशी महिला गिरफ्तार, पेट में छिपा रखी थी 5 करोड़ की कोकीन

यह भी पढ़ें: पार्सल के जरिए नशीली दवाएं भेजने वाला धरा गया, गुरुग्राम में खोल रखी थी कंपनी

सूत्रों के अनुसार, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इन को ड्रग्‍स कहां से मिलती थी और ये लोग किस किस शहर में किन लोगों को ड्रग्‍स की सप्‍लाई करते थे. तीनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान कुछ ठिकानों और लोगों का खुलासा इन लोगों ने किया है. एनसीबी की टीम इनके द्वारा किए गए खुलासे का सत्‍यापन कर रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.