इजरायल में भी दिखा PM मोदी के गले मिलने का खास अंदाज
Advertisement

इजरायल में भी दिखा PM मोदी के गले मिलने का खास अंदाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मिले तो गले लगाने का उनकी पारंपरिक शैली फिर देखने को मिली. वह बेंजामिन से तीन बार गले मिले. मोदी के विदेश दौरों पर उनके गले मिलने के अंदाज को बड़ी उत्सुकता के साथ देखा जाता है. अपने तीन साल के कार्यकाल में मोदी ने ज्यादातर विदेशी नेताओं को अपने खास अंदाज में गले लगाया है.

ओबामा के राष्ट्रपति रहने के दौरान उनसे हुई हर मुलाकात के दौरान मोदी ने उन्हें गले लगाया. फोटो-एएनआई

तेल अवीव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मिले तो गले लगाने का उनकी पारंपरिक शैली फिर देखने को मिली. वह बेंजामिन से तीन बार गले मिले. मोदी के विदेश दौरों पर उनके गले मिलने के अंदाज को बड़ी उत्सुकता के साथ देखा जाता है. अपने तीन साल के कार्यकाल में मोदी ने ज्यादातर विदेशी नेताओं को अपने खास अंदाज में गले लगाया है.

प्रधानमंत्री मोदी जिन नेताओं से गले मिले हैं उनमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल हैं. हाल ही में अपने वाशिंगटन दौरे पर जब मोदी गले मिलने के लिए आगे बढ़े तो ऐसा लगा कि ट्रंप पीछे मुड़ गए हैं हालांकि वह मोदी से गले मिले.

नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी के गले मिलने के भाव का उसी गर्मजोशी के साथ जवाब दिया. ट्रंप से पहले मोदी ने सेंट पीटर्सबर्ग की यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को भी पूरी गर्मजोशी के साथ गले लगाया था. ओबामा के राष्ट्रपति रहने के दौरान उनसे हुई हर मुलाकात के दौरान मोदी ने उन्हें गले लगाया.

मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक््रों, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे, अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और यूएई के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से भी अपने चिर-परिचित अंदाज में गले मिले थे. इसी तरह जब दिसंबर, 2015 में मोदी लाहौर गए थे तब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी इसी अंदाज में मिले थे.

Trending news