जब अमिताभ ने PM मोदी को बताया, जब उन्‍होंने सफाई अभियान के लिए मशीन-ट्रैक्‍टर दान मेें दिया

महानायक ने कहा कि चार साल पहले आपने (पीएम मोदी) ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी और भारतीय नागरिक होने के चलते मैं भी इसका हिस्सा बना था.

जब अमिताभ ने PM मोदी को बताया, जब उन्‍होंने सफाई अभियान के लिए मशीन-ट्रैक्‍टर दान मेें दिया
अमिताभ बच्‍चन ने पीएम मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की.

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (15 सितंबर) को देश में स्‍वच्‍छता अभियान पार्ट-2 की शुरुआत कर दी है. उन्‍होंने सुबह 9:30 बजे 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' का शुभारंभ किया. इस दौरान देश को संबोधित करते हुए उन्‍होंने देश में स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में किए गए तमाम सरकारी प्रयासों को बताया. इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देश भर में लोगों से बातचीत की. इस कड़ी में बॉ़लीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन भी जुड़े और उन्होंने पीएम मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की. 

 

 

उन्होंने कहा कि चार साल पहले आपने (पीएम मोदी) ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी और भारतीय नागरिक होने के चलते मैं भी इसका हिस्सा बना था. महानायक अमिताभ बच्‍चन ने मुंबई के वर्सोवा बीच में किए गए सफाई अभियान के अनुभव साझा किए. अपने अनुभव को बताते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई के बीचों की सफाई से लेकर मैंने कई स्वच्छता अभियानों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है और ये देखा कि किस तरह से की परेशानी उन लोगों को होती है, जो सफाई अभियान के काम में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि ये देख मैंने उन्हें रेत के नीचे दबे हुए कूड़े के निकालने और उसके निस्तारण के लिए मशीन और ट्रेक्टर दिया. 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने की 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' की शुरुआत, बोले- 'सब मिलकर इसे सफल बनाएं'

महानायक अमिताभ बच्‍चन कहा कि टीवी पर हम स्वच्छता की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि स्वच्छ एक्सप्रेस नाम की एक बस की शुरूआत की गई और स्कूलों में सिखाने की कोशिश की कि अपने आस-पास की करीब 10 गज की जमीन को हम साफ रखें. 

अभिनेता अमिताम बच्चन की बातों को सुनकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपके इस योगदान से आपके स्वर्गीय बाबाजी और माता जी जहां भी है, वहां से वो ये देखकर असीम आनंद अनुभव कर रहे होंगे. उन्होंने कहा कि मैं आपका (अमिताम बच्चन) का हृदय से अभिनंदन करता हूं. पीएम ने कहा कि आपने अपने आपको को इस अभियान में डुबोया है. उनकी प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपने अभिनय और आवाज के माध्यम से देश के सामान्य मानव को इस मुहिम से जोड़ा, जिसका में धन्यवाद करता हूं. 

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले पीएम मोदी ने समाज के विभिन्न वर्गों के करीब 2000 लोगों को पत्र लिख कर इस सफाई अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया, ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके.