close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी ने खूबसूरत तस्‍वीरें शेयर करते हुए कहा- 'ये खबर आपको रोमांचित करेगी'

उन्‍होंने कहा कि ये बताते हुए खुशी हो रही है कि सरदार सरोवर बांध का ऐतिहासिक रूप से जलस्‍तर बढ़कर 134.00 मी तक पहुंच गया है.

PM मोदी ने खूबसूरत तस्‍वीरें शेयर करते हुए कहा- 'ये खबर आपको रोमांचित करेगी'

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सरदार सरोवर बांध और स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी के संबंध में ट्वीट करते हुए कहा कि ये खबर आपको रोमांचित करेगी. उन्‍होंने कहा कि ये बताते हुए खुशी हो रही है कि सरदार सरोवर बांध का ऐतिहासिक रूप से जलस्‍तर बढ़कर 134.00 मी तक पहुंच गया है. बांध के साथ सरदार पटेल की स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी को फोटो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आशा है कि आप वहां इसको देखने के लिए जरूर जाएंगे.

स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी के संबंध में उन्‍होंने कहा कि प्रतिष्ठित 'टाइम' ने 2019 की अपनी लिस्‍ट में इसको 100 सबसे महत्‍वपूर्ण स्‍थलों में शुमार किया. कुछ दिन पहले केवल एक दिन में ही यहां 34 हजार लोग पहुंचे. इस बात की खुशी है कि ये लोकप्रिय पर्यटक स्‍थल के रूप में विकसित हो रहा है.

उल्‍लेखनीय है कि 31 अक्टूबर, 2013 को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 137वीं जयंती के अवसर पर गुजरात के तत्‍कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार पटेल के स्मारक का शिलान्यास किया था. इसका नाम एकता की मूर्ति (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) रखा गया. यह मूर्ति स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी (93 मीटर) से दोगुनी ऊंचाई की है. इस प्रतिमा को एक छोटे चट्टानी द्वीप पर स्थापित किया गया है, जो केवाडिया में सरदार सरोवर बांध के सामने नर्मदा नदी के मध्य में है. सरदार वल्लभ भाई पटेल की यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है. यह 5 वर्ष में बनकर तैयार हुई.