PM मोदी ने एयर इंडिया और स्वास्थ्य मंत्रालय कर्मियों की सराहना की
Advertisement

PM मोदी ने एयर इंडिया और स्वास्थ्य मंत्रालय कर्मियों की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को निकालने में एयर इंडिया और स्वास्थ्य मंत्रालय के कर्मचारियों की सराहना की है.

PM मोदी ने एयर इंडिया और स्वास्थ्य मंत्रालय कर्मियों की सराहना की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को निकालने में एयर इंडिया और स्वास्थ्य मंत्रालय के कर्मचारियों की सराहना की है. इस संदर्भ में प्रधानमंत्री ने एक प्रशंसा पत्र जारी किया है जिन्होंने इस ऑपरेशन में भाग लिया था. यह पत्र नागरिक उड्डयन मंत्री द्वारा ऑपरेशन में भाग लेने गए एयर इंडिया के कर्मियों को दिया जाएगा.

गौरतलब है कि एयर इंडिया ने चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीय को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए आपरेशन चलाया था. चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस फ्लू का जबरदस्त प्रकोप है. भारतीयों को सुरक्षित भारत लाने का अभियान दो इ 747 एयरक्राफ्ट के जरिये चलाया गया. यह अभियान एयर इंडिया के द्वारा 31 जनवरी और 1 फरवरी के बीच चलाया गया जिसमें एयर इंडिया के कर्मियों के अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय के भी अधिकारी थे.

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. चीन में इस खतरनाक वायरस के कारण अबतक 1100 लोगों की मौत हो चुकी है. वुहान में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मौत भी इसी शहर में हुई है.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)

Trending news