पीएम मोदी ने कांग्रेस के साथ दोस्ती करने पर चंद्रबाबू नायडू पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के कल्याण की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई.

पीएम मोदी ने कांग्रेस के साथ दोस्ती करने पर चंद्रबाबू नायडू पर साधा निशाना
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार @BJP4India)

अमरावती: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चंद्रबाबू नायडू की प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए इस पर घोटालों में लिप्त रहने तथा 'दुष्ट' कांग्रेस के साथ दोस्ती करने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के कल्याण की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता भी दोहराई. प्रधानमंत्री ने अपनी विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध नहीं रहने और केन्द्र के बारे में 'झूठ' फैलाने पर सत्तारूढ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) पर कटाक्ष किया.

मोदी लोकसभा चुनावों से पहले जमीनीस्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने संबंधी ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ पहल के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये काकीनाडा, नारसापुरम, विशाखापट्टनम, मछलीपट्टनम और विजयनगरम लोकसभा सीटों के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.

'पीएम ने साधा नायडू पर निशाना'  
प्रधानमंत्री ने कहा, 'तेलुगू लोगों के हितों तथा तेलुगू गौरव की रक्षा के लिए टीडीपी का गठन करने वाले दिवंगत एन टी रामाराव ने कांग्रेस को हमेशा ‘दुष्ट’ कहा.'  उन्होंने नायडू पर निशाना साधते हुए कहा, 'और आज, जो सत्ता में हैं वे उनके साथ ‘दोस्त’ कांग्रेस की तरह व्यवहार कर रहे हैं. क्या वे कहना चाहते हैं कि एनटीआर गलत थे?'  

गौरतलब है कि टीडीपी कुछ महीने पहले तक एनडीए सरकार में शामिल थी लेकिन वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केन्द्र के इंकार पर गठबंधन से हट गई थी.

और क्या बोले पीएम?
उन्होंने कहा कि हर किसी ने देखा कि हालिया विधानसभा चुनावों में तेलंगाना में 'महागठबंधन' का क्या हश्र हुआ. टीडीपीने इन चुनावों में कांग्रेस, भाकपा और तेलंगाना जन समिति के साथ गठबंधन किया था.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'उन्हें जनता ने पूरी तरह से खारिज कर दिया. आंध्र प्रदेश में भी यही होने जा रहा है.' जब विशाखापट्टनम और विजयनगरम के पार्टी कार्यकर्ताओं ने नायडू सरकार द्वारा केन्द्र के खिलाफ 'शरारतपूर्ण प्रचार' का जिक्र किया तो मोदी ने कहा कि सच सबसे बड़ा हथियार है जो इस तरह के झूठ को खत्म कर सकता है.

(इनपुट - भाषा)