close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुलभूषण जाधव पर आया ICJ का फैसला, भारत की जीत, PM मोदी ने कही यह बड़ी बात

आईसीजे ने बुधवार को न केवल कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक को बरकरार रखा बल्कि इस पर पुनर्विचार करने के लिए भी कहा।

कुलभूषण जाधव पर आया ICJ का फैसला, भारत की जीत, PM मोदी ने कही यह बड़ी बात
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो, साभार - रॉयटर्स)

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव केस में आईसीजे के फैसले का पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया है. पीएम मोदी ने इस फैसले को सच और इंसाफ की जात बताया है. प्रधानमंत्री ने आईसीजे को तथ्यों पर आधारित फैसला सुनाने के लिए बधाई दी. 

पीएम मोदी ने उम्मीद जताई की कुलभूषण यादव को इंसाफ मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार  हर भारतीय की सुरक्षा और कल्याण के लिए काम करती रहेगी. 

भारत की बड़ी जीत 
नीदरलैंड के हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्याय न्यायालय (आईसीजे) में बुधवार को कुलभूषण जाधव मामले में भारत की बड़ी जीत हुई. अदालत ने पाकिस्तान से कहा कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा की समीक्षा करे. इसका अर्थ यह भी है कि जाधव की मौत की सजा पर आईसीजे ने जो रोक लगाई थी, वह जारी रहेगी.

इसके साथ ही आईसीजे ने जाधव तक राजनयिक पहुंच दिए जाने की भारत की मांग के पक्ष में फैसला सुनाया है. अब भारतीय उच्चायोग जाधव से मुलाकात कर सकेगा और उन्हें वकील और अन्य कानूनी सुविधाएं दे पाएगा.

बता दें जाधव को पाकिस्तान ने भारतीय जासूस बताते हुए मौत की सजा सुनाई हुई है. पाकिस्तान का कहना है कि वह आतंकी गतिविधि में शामिल थे. जबकि भारत ने इसे गलत बताते हुए इसके खिलाफ आईसीजे में अपील की है.