PM मोदी दे रहे थे संयुक्‍त राष्‍ट्र में भाषण...अचानक पहुंचे डोनाल्‍ड ट्रंप, फिर...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी का भाषण सुनने के दौरान तालियां बजाते हुए दिखे. ट्रंप का इस समारोह में हिस्सा लेने का कोई कार्यक्रम नहीं था.

PM मोदी दे रहे थे संयुक्‍त राष्‍ट्र में भाषण...अचानक पहुंचे डोनाल्‍ड ट्रंप, फिर...

न्‍यूयॉर्क: ह्यूस्‍टन में 'हाउडी मोदी' (Houdy Modi) कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का भाषण सुनने के महज 24 घंटों के भीतर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) उनको एक बार फिर सुनने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र पहुंचे. दरअसल डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन (UN Climate Change) पर भाषण सुनने के लिए अचानक पहुंच गए.

ट्रंप यहां पीएम मोदी का भाषण सुनने के लिए 15 मिनट के लिए पहुंचे. ट्रंप पीएम मोदी का भाषण सुनने के बाद जर्मन चांसलर अंगेला मर्केल का भाषण सुना और इसके बाद वह समारोह से निकल गए. रविवार को 'हाउडी मोदी' में प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनने के बाद उनका यहां पहुंचना महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

पीएम मोदी और ट्रंप के बीच आज फिर होगी मुलाकात, बेहद अहम मानी जा रही है यह मीटिंग

इसके अलावा, पीएम मोदी 24 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 'इकोनॉमिक एडं सोशल काउंसिल' (ECOSOC) चैंबर में एक विशेष कार्यक्रम 'लीडरशिप मैटर्स: रेलीवेंस ऑफ गांधी इन कंटेम्प्रेरी वर्ल्ड' की मेजबानी करेंगे. यह कार्यक्रम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है.  

24 सितंबर से शुरू हो रही जनरल डिबेट
UNGA (यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली‌) में जनरल डिबेट की शुरुआत 24 सितंबर को होगी, जो 30 सितंबर तक जारी रहेगी. अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 सितंबर को महासभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने साल 2017 में पहली बार संयुक्त राष्ट्र की महासभा को संबोधित किया था. महासभा के संबोधन की शुरुआत ब्राजील से होगी. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का संबोधन होगा. 112 राज्य प्रमुख और 30 से अधिक देशों के विदेश मंत्री जनरल डिबेट को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचेंगे.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस के साथ)

यह भी देखें: