close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारका सेक्‍टर-10 में दशहरा कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, करेंगे रावण दहन

Dussehra 2019 : प्रधानमंत्री के यहां आने के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और पूरे क्षेत्र को छावनी बना दिया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारका सेक्‍टर-10 में दशहरा कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, करेंगे रावण दहन
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : असत्‍य पर सत्‍य की विजय के पावन त्‍यौहार दशहरा (Dussehra 2019) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे के करीब द्वारका (Dwarka) के सेक्टर 10 रामलीला मैदान में रावण दहन करेंगे. प्रधानमंत्री के यहां आने के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और पूरे क्षेत्र को छावनी बना दिया गया है.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दशहरा कार्यक्रम में अने के चलते सेक्टर 10 रामलीला मैदान और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरे रामलीला मैदान को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. लिहाजा, द्वारका रामलीला ग्राउंड में रावण दहन देखने आने वालों को कड़ी सुरक्षा से होकर गुजरना पड़ेगा. यहां सुरक्षा के चार लेयर बनाए गए हैं, जिनसे आम लोगों को होकर गुजरना होगा. इस मौदान में दिल्ली पुलिस, केंद्रीय पुलिस बल और एसपीजी के जवान पूरी तरह से सुरक्षा इंतजाम में तैनात किए गए हैं. प्रधानमंत्री के आने से पहले एसपीजी के जवानों ने पूरे ग्राउंड को अपने जिम्मे लेकर सुरक्षा का जायजा लिया है.

LIVE TV...

बता दें कि बीजेपी के पूर्व विधायक राजेश गहलोत दशहरा और रामलीला के कार्यक्रम का आयोजन करवाते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी लाल किले के अलावा एक बार लखनऊ के दशहरे के कार्यक्रम में भी जा चुके हैं.

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले वर्ष लालकिला मैदान के लव-कुश रामलीला में यह कार्यक्रम देखने गए थे. उनके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी वहां गए थे. यहां पीएम मोदी ने राम-लक्ष्मण का तिलक किया था. इस दौरान तमाम गणमान्य हस्तियों की मौजूदगी में रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतीकात्मक तीर छोड़कर रावण का अंत किया था.