Navjot Sidhu पटियाला जेल से आज होंगे रिहा, कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात; बनाई आगे की रणनीति
Advertisement

Navjot Sidhu पटियाला जेल से आज होंगे रिहा, कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात; बनाई आगे की रणनीति

Navjot Sidhu News: सिद्धू जेल के बाहर दोपहर में मीडिया को संबोधित कर सकते हैं. शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लाल सिंह और मोहिंदर सिंह कायपी ने जेल में सिद्धू से मुलाकात की. दोनों ने सिद्धू के साथ करीब आधा घंटा बिताया.

Navjot Sidhu पटियाला जेल से आज होंगे रिहा, कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात; बनाई आगे की रणनीति

Punjab News:  क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की पटियाला सेंट्रल जेल से आज (1 अप्रैल) रिहा होने वाले हैं. सिद्धू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी गई है कि वह जेल के बाहर दोपहर में मीडिया को संबोधित कर सकते हैं. इससे पहले शुक्रवार (31 मार्च) को सिद्धू के ट्विटर हैंडल पर उनके रिहा होने की जानकारी दी गई थी.

कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात
रिहाई से पहले ही सिद्धू ने आगे की राजनीतिक रणनीति बनानी शुरू कर दी है. शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लाल सिंह और मोहिंदर सिंह कायपी ने जेल में सिद्धू से मुलाकात की. दोनों ने सिद्धू के साथ करीब आधा घंटा बिताया. बाहर आने के बाद, लाल सिंह ने कहा, ‘कार्यकर्ता फायरब्रांड नेता का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं, जो अपने वक्तृत्व कौशल के लिए जाने जाते हैं. सिद्धू राज्य और पूरे देश में पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए तैयार हैं.’

सिद्धू के स्वागत के लिए शहर में होर्डिंग लगाए जा रहे हैं, जिनके घर जाने से पहले पटियाला में धार्मिक स्थलों पर जाने की संभावना है. 

सिद्धू के पास जेड प्लस सुरक्षा कवर
पंजाब पुलिस ने भी सिद्धू के आवास पर अपनी उपस्थिति बढ़ा दी है. सिद्धू के पास जेड प्लस सुरक्षा कवर है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सिद्धू के जेल से बाहर आने के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक उसके साथ एक सुरक्षा दल लगाया जाएगा.

45 दिन पहले रिहा हो रहे हैं सिद्धू
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू को उनके अच्छे आचरण के लिए उनकी सजा में 45 दिनों का संशोधन मिल रहा है. 16 मई को जेल से रिहा होना तय है.

एक जेल अधिकारी, अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘पंजाब जेल के नियमों के अनुसार, एक दोषी, जो जेल में ड्यूटी करता है और अच्छा आचरण रखता है, उसे जेल के अंदर बिताए हर महीने के लिए पांच दिन की छूट मिलती है. 31 मार्च को, सिद्धू 45 दिनों की छूट के हकदार होंगे, जो उनकी जल्द रिहाई का मार्ग प्रशस्त करेगा. वह 2007 में तीन दिनों तक जेल में रहे, जिससे वह 1 अप्रैल को रिहा होने के योग्य हो गए.’

पीटीआई-भाषा के मुताबिक सिद्धू के अधिवक्ता एचपीएस वर्मा ने कहा कि पंजाब जेल नियमावली के मुताबिक अच्छे चालचलन वाला दोषी छूट पाने का हकदार है. वर्मा ने कहा कि बहुत अधिक संभावना है कि उन्हें शनिवार को पटियाला जेल से रिहा कर दिया जाएगा.

इस मामले में सजा काट रहे सिद्धू
वर्ष 1988 के रोड रेज के मामले में 59 वर्षीय सिद्धू एक साल जेल की सजा काट रहे हैं. पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने पटियाला की एक अदालत में आत्मसर्मण कर दिया था जिसके बाद उन्हें पिछले साल 20 मई को जेल भेज दिया गया. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि अपर्याप्त सजा देने के लिए दिखाई गई कोई भी सहानुभूति न्याय प्रणाली को और अधिक नुकसान पहुंचाएगी और इससे कानून के प्रभाव के प्रति जनता के भरोसे पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा.

इस घटना में 65 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news