नवजोत सिंह सिद्धू को मिला इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण, बोले- 'स्वीकार है'
Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धू को मिला इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण, बोले- 'स्वीकार है'

सिद्धू ने यहां एक बयान में कहा कि यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली/चंडीगढ़ : पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. सिद्धू ने यहां एक बयान में कहा कि यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है. खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रूकावटों को हटाते हैं और लोगों जोड़ते हैं.

कपिल देव, गावस्‍कर, आमिर खान को मिल सकता है न्‍योता
पाकिस्‍तानी स्थानीय मीडिया के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर, और बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को आमंत्रित किया जा सकता है. 

इमरान राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे
इससे पहले कहा गया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान डी-चौक या परेड ग्राउंड जैसी खुली जगह के बजाय राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है. खान (65) के 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान को मिला इस दिग्गज नेता का साथ, PML-N का प्रस्ताव ठुकरा PTI को दिया समर्थन

खान ने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की
पार्टी सूत्रों ने बताया कि खान ने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी, जिसमें सरकार गठन के अलावा, वह कहां शपथ लेंगे और प्रधानमंत्री बनने के बाद कहां रहेंगे, इस पर भी चर्चा की गई. पार्टी के एक नेता ने कहा कि यह फैसला किया गया है कि वह राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे, जो एक महफूज स्थान है. राष्ट्रपति ममून हुसैन उन्हें शपथ दिलाएंगे. हालांकि, पार्टी ने अब तक इस बारे में खुलासा नहीं किया है कि खान के शपथ ग्रहण समारोह में किन्हें बुलाया जाएगा. 

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अन्य नेताओं की उपस्थिति चाहती है PTI
दरअसल, पाकिस्तान के संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक शीर्ष नेता ने गुरुवार को कहा कि पार्टी ने विदेश कार्यालय से पूछा है कि क्या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जा सकता है. इमरान (65) की अगुवाई वाली पीटीआई, इस महीने की 25 तारीख को नेशनल असेंबली के लिए हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है और वह अपनी सहयोगी पार्टियों और निर्दलीय सांसदों के समर्थन से सरकार का गठन कर सकती है. पीटीआई प्रमुख ने सोमवार को कहा था कि वह 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

(इनपुट भाषा से)

Trending news