पायलट अभिनंदन को रिहा करने पर नवजोत सिद्धू ने की इमरान की तारीफ, कही यह बात

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को घोषणा की है कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन वर्धमान को 'शांति पहल' के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा.

पायलट अभिनंदन को रिहा करने पर नवजोत सिद्धू ने की इमरान की तारीफ, कही यह बात

नई दिल्ली: पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करने पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तारीफ की है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि शांति के लिए उठाया गया इमरान खान का यह कदम सराहनीय है. 

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करके कहा कि हर अच्छा काम अपने लिए रास्ता खुद बनाता है. आपके एक अच्छे फैसले से करोड़ों लोग खुश हैं. एक देश में खुशी की लहर है. मैं अभिनंदन के परिवार के लिए बहुत खुश हूं

Navjot Singh Sidhu praises Imran Khan for announcement of release IAF pilot Abhinandan

बता दें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को घोषणा की है कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन वर्धमान को 'शांति पहल' के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा.

इमरान खान ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. उनकी इस घोषणा से कुछ देर पहले ही विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि दोनों देशों के बीच तनाव में कमी के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान अपने भारतीय समकक्ष के साथ बातचीत करने को तैयार हैं.

विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने जब संसद में बोलना शुरू किया तो इमरान ने उन्हें रोकने के लिए माफी मांगी और कहा कि वह घोषणा करना चाहते हैं कि बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा पकड़े गए भारतीय वायुसेना के पायलट को ‘शांति पहल’के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा। उनकी इस घोषणा की पाकिस्तानी सांसदों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया. 

(इनपुट - भाषा)