दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, Oxygen Concentrator कालाबाजारी का आरोपी Navneet Kalra अरेस्ट

दिल्ली (Delhi) में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) कालाबाजारी से जुड़े नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. 

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, Oxygen Concentrator कालाबाजारी का आरोपी Navneet Kalra अरेस्ट
नवनीत कालरा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) कालाबाजारी से जुड़े नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की पड़ताल कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कालरा को रविवार को गिरफ्तार किया है. 

हाई कोर्ट से खारिज हो चुकी है अग्रिम जमानत 

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) कालाबाजारी से जुड़े मामले के मास्टरमाइंड नवनीत कालरा (Navneet Kalra) ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट का रुख किया था, लेकिन उसे वहां से राहत नहीं मिली थी. उसने अपने वकील विकास पाहवा के जरिए दिल्ली की साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी. पुलिस ने उसके खिलाफ कई सबूत इकट्ठे कर लिए हैं. पुलिस के पास वे सब चैट भी हैं, जिसमें खरीदार ऑक्सीजन कम बनने की बात कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: 100 रुपये के लिए दंपति ने युवक को उतारा मौत के घाट, आरोपी महिला गिरफ्तार; पति फरार

कम क्षमता वाले कंसंट्रेटर बेच रहा था कालरा

पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) को जांच के लिए लैब में भेजा था. उसकी रिपोर्ट भी पुलिस के पास आ चुकी है. इस रिपोर्ट में बताया गया कि नवनीत कालरा (Navneet Kalra) से मिले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केवल 38 प्रतिशत ऑक्सीजन बनाते हैं. जबकि कोरोना मरीजों को कम से कम 90 प्रतिशत ऑक्सीजन की जरूरत होती है. जानकारी के मुताबिक पुलिस उन खरीददारों के संपर्क में भी है, जिन्होंने नवनीत कालरा से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) खरीदे थे. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.