close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जैश के आतंकी समुद्र के रास्‍ते हमले की तैयारी में, नेवी चीफ बोले-ऐसे मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे

पाकिस्‍तान का आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद नई साजिश रच रहा है. आशंका है कि जैश अपने आतंकियों को समुद्र के जरिए भारत पर बड़ा हमला करने की फि‍राक में है.

जैश के आतंकी समुद्र के रास्‍ते हमले की तैयारी में, नेवी चीफ बोले-ऐसे मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे
Photo: SpokespersonNavy

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान और उसके आतंकी लगातार भारत में बड़ी वारदात अंजाम देने की फिराक में हैं. लेकिन भारत की चौकसी के कारण वह अब तक इसमें कामयाब नहीं हो सके हैं. अब पाकिस्‍तान का आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद नई साजिश रच रहा है. आशंका है कि जैश अपने आतंकियों को समुद्र के जरिए भारत पर बड़ा हमला करने की फि‍राक में है. हालांकि देश के नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने साफ कहा है कि नेवी हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार है, हम पूरी तरह से अलर्ट हैं और ऐसे किसी मंसूबे को पूरा नहीं होने देंगे.

एडमिरल सिंह ने कहा, जैश ए मोहम्मद अपने आतंकियो को समुद्री मार्ग से घुसने की ट्रेनिंग दे रहा है. आतंकी पानी से हमला करने की फि‍राक में हैं. हमारी उनके ऊपर कड़ी नजर है. हम सतर्क हैं. उनके नापाक मंसुबो को हम कामयाब नहीं होने देंगे.

सिंह ने कहा हिंद महासागर क्षेत्र में चीन की नेवी भी है. लेकिन हम सतर्क हैं. उन्‍होंने कहा की 26/11 की घटना के बाद भारतीय नौसेना ने समंदर की सुरक्षा बढ़ा दी है.  महाराष्ट्र के पुणे के सावित्रीबाई फुले युनिवर्सिटी द्वारा आयोजित जनरल बीसी जोशी मेमोरियल लेक्चर कार्यक्रम के लिए नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह आए थे. उन्होंने अपने लेक्चर मे समुद्री सुरक्षा और उसके चैलेंज पर बात की.

नौसैना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि खुफिया एजेसियो से श्रीलंका मार्ग से तमिलनाडु मे 6 संदेहास्पद लोगों के देश मे घुसने की जानकारी मिली थी. उन्हे गिरफ्तार किया गया है. उनसे पुछताछ जारी है.