नौसेना ने केरल के मुख्यमंत्री कोष में दिए 8.92 करोड़ रुपये
Advertisement

नौसेना ने केरल के मुख्यमंत्री कोष में दिए 8.92 करोड़ रुपये

एडमिरल लांबा ने कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना के साथ मिलकर अन्य केंद्रीय एजेंसियां और प्रदेश सरकार बाढ़ एवं भारी बारिश में फंसे लोगों को बचाने के लिए टीम की तरह काम कर रही हैं.

एडमिरल सुनील लांबा ने कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना के साथ मिलकर अन्य केंद्रीय एजेंसियां और प्रदेश सरकार बाढ़ एवं भारी बारिश में फंसे लोगों को बचाने के लिए टीम की तरह काम कर रही हैं. (फाइल फोटो)

तिरूवनंतपुरम: बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए नौसेना के जवानों ने अपने वेतन से 8.92 करोड़ रूपये मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में गुरुवार को दान दिए. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नौसेना के चीफ एडमिरल सुनील लांबा ने यहां मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को चेक सौंपा. 

बाद में एडमिरल लांबा ने कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना के साथ मिलकर अन्य केंद्रीय एजेंसियां और प्रदेश सरकार बाढ़ एवं भारी बारिश में फंसे लोगों को बचाने के लिए टीम की तरह काम कर रही हैं. उन्होंने बताया कि केवल नौ सेना ने हेलीकाप्टर और नौकाओं के जरिए 17,000 लोगों को बचाया है. केरल में आई बाढ के दौरान 29 मई के बाद 474 लोगों की मौत हो गई. इस बाढ़ को केरल में सदी की सबसे भीषण बाढ़ कहा जा रहा है.

बाढ़ग्रस्त केरल में मिलेगा कम कीमत पर गैस सिलेंडर
पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बाढ़ के दौरान गुम हो गए गैस सिलेंडर के बदले में सब्सिडी वाली कीमत पर नए सिलेंडर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. यह जानकारी पर्यटन राज्य मंत्री केजे अल्फोंस के कार्यालय द्वारा जारी बयान में दी गई. 

पर्यटन मंत्री द्वारा इस संबंध में अनुरोध किये जाने के बाद प्रधान ने कहा कि गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को एलपीजी कनेक्शन के लिए 200 रूपये देने होंगे और 1200 रूपये की राहत दी जाएगी. बयान में कहा गया है कि एलपीजी कनेक्शन की कीमत 1400 रुपये है. मंत्री के कार्यालय ने बताया कि सभी तेल कंपनियों को तत्काल कनेक्शन वितरित करने के निर्देश दे दिए गए हैं. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news