Operation All Out की तर्ज पर अब होगा नक्सलियों का सफाया, टॉप-50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार

सुरक्षा एजेंसियां जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाई जा रही ऑपरेशन ऑल आउट (Operation All Out) की तर्ज पर अब नक्सलियों (Naxalites) का सफाया करने की योजना बनाई जा रही है.

Operation All Out की तर्ज पर अब होगा नक्सलियों का सफाया, टॉप-50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट (Operation All Out) की तर्ज पर अब नक्सलियों (Naxalites) का सफाया करने की योजना बनाई जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों ने टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की है, जो छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में सक्रिय हैं. Zee News को मिली जानकारी के मुताबिक जिन टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की गई है, उनमें 10 बेहद खतरनाक महिला नक्सल कमांडर्स भी हैं.

केंद्र और राज्य सरकार मिलकर चला रहीं एंटी नक्सल ऑपरेशन

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार मिलकर एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) चला रही हैं और खुफिया एजेंसियों के आधार पर जो भी इनपुट हमें मिलता है, उसके आधार पर हम करवाई कर रहे हैं. जिन टॉप नक्सल कमांडर्स को मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में शामिल किया गया है, उसमें हिडमा भी है.

ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir में आतंकी संगठनों का खतरनाक प्लान, सुरक्षाबलों के कमांडरों पर हमले की रची साजिश

मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में ये नक्सली हैं शामिल

मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट (Most Wanted List) में सुकमा में सक्रिय साउथ बस्तर के डिवीजनल कमांडर रघु, पीएलजीए बटालियन-1 के नागेश और श्रीधर को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. बता दें कि नक्सलियों की पीएलजीए (PLGA) बटालियन-1 ने ही बीजापुर में सुरक्षा बलों पर हमला किया था. ऐसा माना जा रहा है कि हमले की प्लानिंग हिडमा ने बनाई थी और वो अपने साथियों के साथ हमले वाली जगह मौजूद था. महिला नक्सली नागमणि, भीम, सुजाता, जैमिति और रीना का भी नाम मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल है.

लाइव टीवी

नक्सली हमले के बावजूद जारी रहेंगे एंटी नक्सल ऑपरेशन

बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा बलों पर नक्सलियों (Naxalites) के हुए हमले के बावजूद एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) जारी रहेंगे और खुफिया इनपुट के आधार पर ऑपरेशन करने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि हिडमा छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) के खिलाफ हमले में शामिल था, जिस घटना में 23 जवान शहीद हो गए थे.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.