ड्रग्स केस में नवाब मलिक का बड़ा आरोप, NCB के गवाह को बताया 'फिक्स्ड'
X

ड्रग्स केस में नवाब मलिक का बड़ा आरोप, NCB के गवाह को बताया 'फिक्स्ड'

ड्रग्स केस में एनसीबी की कार्रवाई पर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने आरोप लगाए कि एनसीबी ने जिस शख्स को स्वतंत्र गवाह बनाया है उसके समीर वानखेड़े से पारिवारिक संबंध हैं.

ड्रग्स केस में नवाब मलिक का बड़ा आरोप, NCB के गवाह को बताया 'फिक्स्ड'

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की कार्य-प्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए शनिवार को पूछा कि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने तीन मामलों की जांच में एक फैमिली फ्रेंड को एक स्वतंत्र गवाह के रूप में क्यों इस्तेमाल किया? मलिक जानना चाहते हैं कि वानखेड़े और स्वतंत्र गवाहों में से एक के बीच क्या संबंध है, जिसका इस्तेमाल एनसीबी ने अपने हालिया छापे के दौरान किया था?

'वानखेड़े का गवाहों से संबंध'

दरअसल, वानखेड़े इस महीने की शुरुआत में मुंबई की एक ड्रग पार्टी में रेड का नेतृत्व करने और मादक पदार्थों की कथित जब्ती के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) सहित अन्य को गिरफ्तार करने के बाद से ही चर्चा में बने हुए हैं. महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मलिक ने कहा कि अपराध स्थल पर मौजूद स्वतंत्र गवाहों का जांच एजेंसी से कोई पूर्व संबंध नहीं होना चाहिए. लेकिन यह गवाह इससे पहले भी वानखेड़े के परिवार के सदस्यों के साथ देखा जा चुका है. एनसीपी नेता ने एनसीबी की कार्य-प्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘आप अपने पारिवारिक मित्र को एक स्वतंत्र गवाह के रूप में कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.’

ये भी पढ़ें:- इन 3 राशियों के जातक रविवार को रहें अलर्ट, भूल से भी न करें ये काम

एनसीबी ने आरोपों पर दिया जवाब

मलिक ने कहा कि अदालतों ने कई फैसलों में यह स्पष्ट किया है कि अगर कोई गवाह किसी एजेंसी द्वारा जांचे गए कई मामलों में शामिल पाया जाता है, तो उसकी विश्वसनीयता शून्य मानी जाएगी. एनसीबी के एक अधिकारी ने मलिक के आरोपों पर कहा कि जिस गवाह की बात की जा रही है, वह सेना का एक पूर्व अधिकारी रह चुका है. कानून पंच के गवाहों को एक से अधिक जांचों में पेश होने से नहीं रोकता है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जांच अधिकारियों के परिवारों को इस तरह विवादों में घसीटा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के भतीजे को चोरों ने बनाया निशाना, 2 गिरफ्तार

'राज्य सरकार नहीं कभी नहीं झुकेगी'

इस बीच, एक अन्य सवाल के जवाब में मलिक ने दावा किया कि महाराष्ट्र, पंजाब और पश्चिम बंगाल (जिनमें गैर-भाजपा सरकारें हैं) केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बयान के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने कहा कि भले ही बीजेपी महाराष्ट्र सरकार के पूरे मंत्रिमंडल को जेल भेजने की साजिश रचे, राज्य सरकार नहीं झुकेगी. गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने एक बयान में कहा था कि यदि भाजपा ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया होता तो आधा मंत्रिमंडल जेल में होता.

VIDEO

Trending news