NCP के वरिष्‍ठ नेता डीपी त्रिपाठी का निधन, 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Advertisement

NCP के वरिष्‍ठ नेता डीपी त्रिपाठी का निधन, 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस से करने वाले देवी प्रसाद त्रिपाठी बाद के दौर में शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हो गए थे.

डीपी त्रिपाठी ने 67 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्‍ठ नेता डीपी त्रिपाठी (DP Tripathi) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. 67 साल की उम्र में उन्‍होंने आखिरी सांस ली. अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस से करने वाले देवी प्रसाद त्रिपाठी बाद के दौर में शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हो गए थे. डीपी त्रिपाठी 2012-18 तक महाराष्‍ट्र से राज्‍यसभा सांसद रहे. वह एनसीपी के महासचिव और प्रवक्‍ता भी रहे. उनके निधन की सूचना एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने ट्वीट कर दी.

सुप्रिया सुले ने कहा कि डीपी त्रिपाठी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. वह एनसीपी के महासचिव थे और हम लोगों के लिए गाइड और मार्गदर्शक थे. हमको उनके बहुमूल्‍य सुझावों और मार्गदर्शन की कमी खलेगी. वह उस वक्‍त से एनसीपी के साथ थे जब इस पार्टी का गठन हुआ था. उनकी आत्‍मा को शांति मिले.

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा, ''पूर्व राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के महासचिव डीपी त्रिपाठी के मृत्यु की खबर दुःखद है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का विस्तार करने के लिए उन्होंने अपना बहुमूल्य योगदान दिया है. डीपी त्रिपाठी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि.'' डीपी त्रिपाठी मूल रूप से यूपी के सुल्‍तानपुर से ताल्‍लुक रखते थे. उनका जन्‍म 29 नवंबर 1952 को हुआ था. वह जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्‍यक्ष भी रहे.

Trending news