राफेल डील: पीएम मोदी को 'क्लीन चिट' वाले शरद पवार के बयान पर NCP ने लिया 'यू-टर्न'

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पर कोई श‍क नहीं है.

राफेल डील: पीएम मोदी को 'क्लीन चिट' वाले शरद पवार के बयान पर NCP ने लिया 'यू-टर्न'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने राफेल सौदे में पीएम मोदी को क्लीन चिट देने वाले पार्टी प्रमुख शरद पवार के बयान से 'यू टर्न' ले लिया है. इस मामले पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि 'राफेल मुद्दे पर शरद पवार ने कभी क्लीन चिट नहीं दी थी. राफेल सौदे को लेकर बीजेपी को क्लीन चिट देने का सवाल ही नहीं उठता है. हमारी अभी भी मांग है कि इस सौदे की जेपीसी यानी ज्वाइंट पार्टियामेंट्री कमेटी से जांच होनी चाहिए. शरद पवार के बयान को तोड़ मरोड़कर दिखाया गया है.' दरअसल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पर कोई श‍क नहीं है.

तारिक अनवर के इस्तीफे को एनसीपी ने बताया दुखद
वहीं, एनसीपी सांसद तारिक अनवर द्वारा पार्टी और लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा देने को पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने दुखद करार दिया है. एनसीपी नेता पटेल ने कहा कि तारिक अनवर ने शरद पवार से बात किए बिना इस्तीफा दिया है. जाहिर है उनके मन में पहले से ही ये सब चल रहा था और इसे सिर्फ एक बहाना बनाया है. पटेल ने कहा कि व्यापक मुद्दों पर हम कांग्रेस के साथ हैं. कांग्रेस के भारत बंद में भी हमारी पार्टी शामिल हुई थी, लेकिन जरूरी नहीं कि कांग्रेस के हर कदम में साथ दिया जाए.

राफेल से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने का कोई औचित्य नहीं- पवार
गौरतलब है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि विपक्ष की ओर से लगातार मांग की जा रही है कि राफेल जेट से जुड़ी तमाम तकनीकी जानकारियों को सार्व‍जनिक किया जाए, लेकिन इसका कोई औचित्‍य नहीं है. हालांकि पूर्व रक्षा मंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने यह भी कहा है कि सरकार अगर राफेल डील की कीमतें सार्वजनिक करती है, तो इससे उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा. शरद पवार ने कहा था कि 'मुझे लगता है कि जनता के दिमाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत को लेकर कोई शंका नहीं है.'