Khargone Violence: शिवम मामले पर NCPCR ने लिया संज्ञान, हिंसा में हुए थे गंभीर घायल
Advertisement

Khargone Violence: शिवम मामले पर NCPCR ने लिया संज्ञान, हिंसा में हुए थे गंभीर घायल

MP Khargone Violence: एमपी के खरगोन (Khargone) में राम नवमी (Ram Navami) के दिन निकाले गए जुलूस पर पत्थरबाजी के बाद हिंसा हो गई थी. इस दौरान 16 साल के शिवम शुक्ला गंभीर रूप से घायल हो गए थे. अब उनके मामले में NCPCR ने संज्ञान लिया है. 

फाइल फोटो

NCPCR cognizance in Shivam case: मध्य प्रदेश के खरगोन में राम नवमी पर हुई पत्थरबाजी में गंभीर रूप से घायल 16 साल के किशोर शिवम के मामले पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (NCPCR) ने संज्ञान लिया है. आयोग ने खरगोन के कलेक्टर को पत्र लिखकर 16 साल के घायल किशोर के मामले की अलग से जांच करने की बात कही है. इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज कर 7 दिनों में Action Taken Report सौंपने का आदेश दिया है.

रामनवमी पर हुई थी हिंसा

NCPCR ने अपने पत्र में कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि रामन वमी के अवसर पर खरगोन में न सिर्फ पथरबाजी की गई, बल्कि बड़े पैमाने पर हिंसा (Khargone Violence) भी की गई.

घायल हुए थे शिवम

बता दें कि राम नवमी के दिन जुलूस निकाला जा रहा था. इसमें 16 वर्षीय शिवम शुक्ला (Shivam Shukla) भी शामिल थे. अचानक जुलूस पर पथराव शुरू हो गया. इस पेट्रोल बम फेंके गए और गोलियां भी चलीं. इस दौरान शिवम अचानक लहुलहान होकर गिर पड़ा. उनको आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. जांच में पता चला कि सिर पर गहरा घाव हो गया है.

अब हैं खतरे से बाहर

हालांकि, अब डॉक्टरों का कहना है कि शिवम अब खतरे से बाहर है. उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसलिए वेंटिलेटर पर रखा गया. वो अब वेंटिलेटर से बाहर हैं. उनको होश भी आ गया है. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय लगेगा. उन्हें जल्द आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा. 
LIVE TV

Trending news