दिल्ली कैब रेप मामला : NCW ने 15 दिनों के भीतर मांगी पुलिस रिपोर्ट

राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक कंपनी में काम करने वाली 27 वर्षीय महिला के साथ कथित बलात्कार मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुये दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पुलिस से 15 दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है। महिला कर्मचारी के साथ कथित तौर पर एक कैब चालक ने बलात्कार किया था। आयोग ने अंतरराष्ट्रीय टैक्सी सेवा प्रदाता उबर को भी मामले में नोटिस जारी किया है।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक कंपनी में काम करने वाली 27 वर्षीय महिला के साथ कथित बलात्कार मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुये दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पुलिस से 15 दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है। महिला कर्मचारी के साथ कथित तौर पर एक कैब चालक ने बलात्कार किया था। आयोग ने अंतरराष्ट्रीय टैक्सी सेवा प्रदाता उबर को भी मामले में नोटिस जारी किया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने बताया, ‘मैंने पुलिस आयुक्त बीएस. बस्सी से आज सुबह मामले के संबंध में बात की। हमने दिल्ली पुलिस को स्वत: नोटिस जारी किया है और 15 दिन के अंदर उनसे रिपोर्ट मांगी है। हमने उबर को भी इस संबंध में नोटिस जारी किया है।’ इस बीच दिल्ली महिला आयोग  ने मामले में उबर के एक चालक के शामिल होने के मामले में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को समन जारी किया है।

डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष बरखा शुक्ला ने बताया, ‘हमने कैब कंपनी के स्थानीय सीईओ को आज बुलाया है। हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि कंपनी को बंद कर दिया जाए। साथ ही इस बात की भी जांच की आवश्यकता है कि कंपनी ने भारत में कैसे अपना कार्य शुरू किया।’ दिल्ली सरकार ने कल राष्ट्रीय राजधानी में उबर के काम जारी रखने पर रोक लगा दी थी। इसके अलावा, आज लगातार दूसरे दिन भी इस मामले के संबंध में उबर के अधिकारियों से पूछताछ की गई।