LoC के पास फिर से आतंकियों का जमावड़ा, कश्मीर में सक्रिय हैं करीब 160 आतंकी
Advertisement

LoC के पास फिर से आतंकियों का जमावड़ा, कश्मीर में सक्रिय हैं करीब 160 आतंकी

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास कई आतंकी शिविरों के फिर से स्थापित होने की खबर है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि आतंकवादियों ने इस क्षेत्र में फिर से अपने प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिए हैं. इसके अलावा भारत में आतंकियों की घुसपैठ के लिए कई लॉन्चपैड्स भी सक्रिय किए गए हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास कई आतंकी शिविरों के फिर से स्थापित होने की खबर है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि आतंकवादियों ने इस क्षेत्र में फिर से अपने प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिए हैं. इसके अलावा भारत में आतंकियों की घुसपैठ के लिए कई लॉन्चपैड्स भी सक्रिय किए गए हैं. 

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आंकलन के मुताबिक, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एलओसी के पास पिछले चार महीनों में 55 आतंकी शिविर बन गए हैं और यहां से पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में आतंकी भेज रहा है. यही नहीं, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंपों में भी इज़ाफ़ा हुआ है. पिछले चार महीनों में करीब 20 कैंप बनाए गए हैं. यानी अब सीमा के उस पार 55 कैंप सक्रिय हैं. सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मंत्रालय के आकड़ों के मुताबिक़, एलओसी के पार 36 कैंप थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 2017 के पहले चार महीनों में घुसपैठ में इजाफा हुआ है. 30 अप्रैल तक 60 आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसमें से 15 कामयाब रहे हैं. खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल घाटी में 160 आतंकी सक्रिय हैं. पाकिस्तान में बैठे इन आतंकियों के हैंडलर लगातार इन्हें निर्देश दे रहे हैं कि घाटी में वारदातें करते रहें और एलओसी को सक्रिय रखें.

Trending news