छात्रों को फिर झटका, एक दिन पहले NEET PG एग्जाम अगले आदेश तक स्थगित
Advertisement
trendingNow12304057

छात्रों को फिर झटका, एक दिन पहले NEET PG एग्जाम अगले आदेश तक स्थगित

National Board of Examination​: असल में सच तो यह है कि ये निर्णय NTA पेपर लीक की हालिया घटनाओं के बाद लिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय यह सुनिश्चित करना चाहता है कि NEET-PG परीक्षा पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाए.

छात्रों को फिर झटका, एक दिन पहले NEET PG एग्जाम अगले आदेश तक स्थगित

National Testing Agency: एक के बाद एक परीक्षाओं के टलने का दौर जारी है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार यानी 23 जून, 2024 को होने वाली NEET-PG प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है. बताया गया कि यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया गया है ताकि परीक्षा प्रक्रियाओं का गहन मूल्यांकन किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे पूरी तरह से मजबूत और सुरक्षित हैं. यह विद्यार्थियों के लिए एक झटका है. 

राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड कराता है एग्जाम

असल में सच तो यह है कि ये निर्णय NTA पेपर लीक की हालिया घटनाओं के बाद लिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय यह सुनिश्चित करना चाहता है कि NEET-PG परीक्षा पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाए और सभी उम्मीदवारों को समान अवसर मिले. हालांकि यह पेपर राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (National Board of Examination) की तरफ से कराई जाती है. बताया गया कि बोर्ड की तरफ से जल्द ही प्रवेश परीक्षा की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

उधर स्थगित परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी. मंत्रालय सभी उम्मीदवारों से अपील करता है कि वे आधिकारिक घोषणाओं के लिए NTA की वेबसाइट पर नजर रखें. यह भी कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने छात्रों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है. और कहा है कि यह फैसला स्टूडेंट्स के हित में और परीक्षा प्रक्रिया की शुद्ध बनाए रखने के लिए लिया गया है. जल्द ही इसके बारे में अगला अपडेट दिया जाएगा.

उधर कांग्रेस हुई हमलावर
इसी बीच कांग्रेस ने मेडिकल की स्नातकोत्तर पढ़ाई से संबंधित नीट-पीजी की परीक्षा स्थगित किए जाने के बाद शनिवार को सरकार पर प्रहार किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री एवं उनके इर्द-गिर्द के लोगों की अक्षमता के कारण ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब कोई परीक्षा रद्द या स्थगित नहीं होती हो. 

Trending news