NEET 2017 : आज जारी हो सकता है रिजल्‍ट, यहां चेक करें अपना परिणाम
Advertisement

NEET 2017 : आज जारी हो सकता है रिजल्‍ट, यहां चेक करें अपना परिणाम

सीबीएसई की तरफ से नेशनल एलिजिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्‍ट 2017 का परिणाम (NEET RESULT 2017) मंगलवार को जारी किया जा सकता है। परीक्षा परिणामों की सबसे पहले घोषणा सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट (www.cbseresults.nic.in) पर की जाएगी।

परीक्षा परिणामों की घोषणा सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी. (file pic)

नई दिल्‍ली : सीबीएसई की तरफ से नेशनल एलिजिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्‍ट 2017 का परिणाम (NEET RESULT 2017) मंगलवार को जारी किया जा सकता है। परीक्षा परिणामों की सबसे पहले घोषणा सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट (www.cbseresults.nic.in) पर की जाएगी।

और पढ़ें : Zee जानकारी : जानिए! क्या है National Eligibility Entrance Test?

लाखों छात्र कर रहे रिजल्‍ट का इंतजार
पिछले दिनों उच्‍चतम न्‍यायालय ने रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों को राहत देते हुए CBSE को जल्द परिणाम जारी करने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही अदालत ने मद्रास हाई कोर्ट के फैसले पर स्‍टे लगा दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा था कि कोई भी हाईकोर्ट इस मसले पर याचिका की सुनवाई न करे.

12 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा
साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने NEET RESULT 2017 का जल्‍द से जल्‍द परिणाम घोषित करने के लिए सीबीएसई से कहा था। रिजल्ट जारी होने के बाद क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स की काउन्सलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। गौरतलब है कि एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 12 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी.

और पढ़ें : NEET पर सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों को दी बड़ी राहत, बढ़ा दी उम्र सीमा

न्यायमूर्ति पीसी पंत और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की अवकाश पीठ ने कहा था कि परीक्षा परिणाम की घोषणा और उसके बाद होने वाली काउंसिलिंग और दाखिला न्यायालय के समक्ष लंबित मामले के फैसले के अधीन होगा. पीठ ने सभी उच्च न्यायालयों से अनुरोध किया था कि वे नीट परीक्षा 2017 से संबंधित किसी भी याचिका को स्वीकार ना करें.

 

Trending news