West Bengal: Coronavirus संक्रमण रोकने के लिए ममता सरकार का नया फैसला, जानिए डिटेल
X

West Bengal: Coronavirus संक्रमण रोकने के लिए ममता सरकार का नया फैसला, जानिए डिटेल

सरकारी आदेश में कहा गया है, ‘महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में आई तेजी को ध्यान में रखते हुए सूचित किया जाता है कि 27 फरवरी से यहां से आने वाले यात्रियों के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट साथ रखना जरूरी होगा. 

West Bengal: Coronavirus संक्रमण रोकने के लिए ममता सरकार का नया फैसला, जानिए डिटेल

कोलकाता: देश के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामलों में अचानक तेजी है. महाराष्ट्र में संक्रमण रोकने के लिए उठाए गए एहतियाती कदमों के बाद अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) की ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सरकार ने महाराष्ट्र (Maharashtra), केरल (Kerala), कर्नाटक (Karnataka) और तेलंगाना (Telangana) में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में बढ़ोतरी के बीच बुधवार को इन राज्यों से उड़ानों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य कर दिया है. 

RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट मान्य

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अब इन प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को फ्लाइट टेकऑफ के 72 घंटे पहले कोरोना की जांच के लिए आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट कराना होगा. सरकारी अधिसूचना में ये भी कहा गया है, ‘महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना राज्यों में कोविड-19 (Covid-19) मामलों की बढ़ोतरी की प्रवृत्ति और पिछले अगस्त में जारी आदेश को जारी रखते हुए आपको यह सूचित किया जाता है कि राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि 27 फरवरी से इन चार राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से एक कोविड-19 निगेटिव आरटी-पीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट साथ रखनी होगी’.

ये भी पढ़ें- Corona Vaccination: क्या मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे केंद्रीय मंत्री, Ravi Shankar Prasad ने दिया ये जवाब

एयरलाइंस के लिए जारी होंगे दिशा-निर्देश

सरकारी सूचना में इस फैसले के मद्देनजर सभी एयरलाइंस को आवश्यक निर्देश जारी करने का भी जिक्र है . वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की बात करें तो राज्य सरकार के हेल्थ पोर्टल के मुताबिक सूबे में 23 फरवरी तक संक्रमण के कुल मामले 5,74,099 थे. वहीं 24 फरवरी को 202 नए केस सामने आए.  इसके बाद कुल कोरोना मरीजों की संख्या अब  5,74,301 हो गई है. 

LIVE TV
 

Trending news