कांग्रेस ने नेहरू की 125 वीं जयंती के मौके पर सम्मेलन का आयोजन किया

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने शनिवार को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की 125 वीं जयंती पर मनाए जाने वाले कार्यक्रमों के तहत सम्मेलनों का आयोजन किया। पार्टी की नजफगढ़ और किराड़ी जिला समितियों ने क्रमश: नया बाजार में वीबीएम स्कूल और बवाना में शिवम गार्डन में सम्मेलनों का आयोजन किया। पार्टी ने दोनों सम्मेलनों में नेहरू के जीवन और उनकी उपलब्धियों पर लघु फिल्मों को दिखाया।

नई दिल्ली : कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने शनिवार को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की 125 वीं जयंती पर मनाए जाने वाले कार्यक्रमों के तहत सम्मेलनों का आयोजन किया। पार्टी की नजफगढ़ और किराड़ी जिला समितियों ने क्रमश: नया बाजार में वीबीएम स्कूल और बवाना में शिवम गार्डन में सम्मेलनों का आयोजन किया। पार्टी ने दोनों सम्मेलनों में नेहरू के जीवन और उनकी उपलब्धियों पर लघु फिल्मों को दिखाया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, ‘स्वतंत्रता के बाद भारत के चौतरफा विकास और वृद्धि को लेकर नेहरू का योगदान अतुलनीय है क्योंकि उन्होंने आधुनिक भारत के निर्बाध विकास के लिए ठोस आधारशिला रखी।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.