नेपाल में भारतीय न्‍यूज चैनल बैन, PAK और चीन के चैनल रहेंगे चालू

नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार ने भारतीय मीडिया की कवरेज पर बैन लगाने का फैसला किया है.

नेपाल में भारतीय न्‍यूज चैनल बैन, PAK और चीन के चैनल रहेंगे चालू

नई दिल्‍ली: नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार ने भारतीय मीडिया की कवरेज पर बैन लगाने का फैसला किया है. दरअसल नक्‍शे विवाद पर भारत और नेपाल की बीच की तनातनी के बाद भारतीय मीडिया की कवरेज से ओली सरकार नाराज बताई जा रही है. नेपाल में आजकल चीनी प्रभाव ज्‍यादा देखा जा रहा है. ये भी देखा जा रहा है कि भारत विरोध के मुद्दे पर ओली सरकार की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के भीतर ही मतभेद हैं. उसको सुलझाने में चीनी राजदूत का खुला हस्‍तक्षेप देखा जा रहा है. भारतीय मीडिया की इस कवरेज पर नेपाली पक्ष खफा है.

इसी सिलसिले में नेपाल सरकार के प्रवक्ता युवराज खतिवडा ने नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय चैनलों पर चीनी राजदूत को लेकर दिखाए गए खबरों पर आपत्ति जताते हुए भारतीय चैनलों के खिलाफ कानूनी रास्ता अख्तियार करने की जानकारी दी थी. इसके साथ ही नेपाल में भारतीय प्राइवेट न्यूज चैनल‌ के प्रसारण पर बैन लगा दिया गया है. हालांकि इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि सरकारी प्रसारण डीडी न्‍यूज पर पाबंदी नहीं लगाई गई है. पाकिस्तानी और चीनी चैनलों का प्रसारण पहले की तरह जारी रहेगा

हालांकि नेपाली केबिल टीवी ऑपरेटरों ने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा कि नेपाल में  भारतीय न्‍यूज चैनलों के प्रसारण को बंद कर दिया गया है. लेकिन इस संबंध में कोई सरकारी आदेश अभी तक नहीं आया है. 

ये भी देखें-