चॉकलेट के रैपर पर भगवान की तस्वीर छापना पड़ा भारी, लोगों के विरोध के बाद उठाना पड़ा ये कदम
Advertisement

चॉकलेट के रैपर पर भगवान की तस्वीर छापना पड़ा भारी, लोगों के विरोध के बाद उठाना पड़ा ये कदम

नेस्ले ने किटकैट (Kitkat) ब्रांड चॉकलेट के रैपर पर भगवान जगन्नाथ और बालभद्र की तस्वीरें छापीं. इसके बाद लोगों का गुस्सा कंपनी पर फूट पड़ा. लोगों ने Twitter पर कंपनी को जमकर ट्रोल किया, जिसके बाद नेस्ले ने माफी मांग ली.

फोटो साभार- ट्विटर

नई दिल्ली: मल्टीनेशनल कंपनी नेस्ले (Nestle) ने इन दिनों विवादों के घेरे में है. दरअसल नेस्ले ने किटकैट (Kitkat) ब्रांड चॉकलेट के रैपर पर भगवान की तस्वीर छापी थी. इसे लेकर लोगों ने ट्वीटर पर कंपनी को ट्रोल किया, जिसके बाद सोमवार को कंपनी ने माफी मांग ली. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि वह इस तरह के सारे प्रॉडक्ट को मार्केट से वापस मंगा रही है. 

  1. किटकैट चॉकलेट के रैपर पर छापी भगवान जगन्नाथ की तस्वीर
  2. ट्विटर पर लोगों ने कंपनी को किया जमकर ट्रोल
  3. विरोध के बाद कंपनी ने लोगों से मांगी माफी

रैपर पर छापी भगवान जगन्नाथ और बालभद्र की तस्वीरें

बता दें कि नेस्ले कंपनी की किटकैट चॉकलेट के रैपर पर भगवान जगन्नाथ और बालभद्र की तस्वीरें आने के बाद इस पर कई राज्यों, खासतौर से ओडिशा में काफी एतराज जताया गया. ओडिशा के हजारों लोगों ने ट्विटर पर इसको लेकर कंपनी को टैग किया और इन तस्वीरों को लेकर गुस्सा दिखाया. 

ये भी पढ़ें: NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी स्टेट और AIQ काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, यहां चेक करें

Twitter पर लोगों ने जताया विरोध

कई यूजर्स ने Twitter पर तस्वीर साझा करते हुए आपत्ति व्यक्त की थी. आपत्ति जताने वालों ने कहा कि लोग चॉकलेट खाने के बाद रैपर सड़कों, नालियों या डस्टबिन में फेंक देते हैं. इस कारण कंपनी को रैपर से भगवान जगन्नाथ, भगवान बालभद्र और माता सुभद्रा की तस्वीर हटानी चाहिए.

ये भी पढ़ें: ओमिक्रॉन से रिकवरी के बाद दूसरी बार हो सकते हैं संक्रमण का शिकार? एक्सपर्ट ने बताया

कंपनी ने मांगी माफी 

लोगों को विरोध देखते हुए कंपनी ने ने फैसला लिया कि वो फोटो नहीं लगाएगी और इस माल को मार्केट से भी वापस लेगी. नेस्ले ने कहा है कि 'हम लोगों की भावनाओं को देखते हुए माफी मांगते हैं और इस प्रोडक्ट को वापस ले रहे हैं. हमारी मंशा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने की नहीं थी.' कंपनी ने कहा कि उन्होंने रैपर के लिए जो तस्वीर ली, उसके पीछे सोच ओडिशा के कल्चर को सेलिब्रेट करने की है. इन चित्रों के लिए यूनिक आर्ट पटचित्र की झलक दिखाने वाली डिजाइन का पैक पर इस्तेमाल किया गया. 

LIVE TV

Trending news