अमित शाह ने कहा, 'बीजेपी का नया हेडक्वार्टर दुनिया में किसी भी पार्टी ऑफिस से बड़ा'
Advertisement

अमित शाह ने कहा, 'बीजेपी का नया हेडक्वार्टर दुनिया में किसी भी पार्टी ऑफिस से बड़ा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के पूर्व प्रमुखों, केंद्रीय मंत्रियों और पदाधिकारियों की मौजूदगी में आज पार्टी के नये मुख्यालय का उद्घाटन किया . 

बीजेपी के नए मुख्यालय का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया.  (फोटो साभार  @AmitShah)

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि 1.70 लाख वर्ग फुट क्षेत्र के साथ भाजपा का नया मुख्यालय दुनिया में किसी भी राजनीतिक दल के कार्यालय से बड़ा है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के पूर्व प्रमुखों, केंद्रीय मंत्रियों और पदाधिकारियों की मौजूदगी में आज पार्टी के नये मुख्यालय का उद्घाटन किया . बीजेपी का नया दफ्तर  6-ए, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित है.

  1. बीजेपी को मिला नया हेडक्वार्टर 
  2. पीएम मोदी ने किया बीजेपी दफ्तर का उद्घाटन
  3. बीजेपी का नया दफ्तर  6-ए, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित है

एक साल में हर जिले में होगा अपना ऑफिस
शाह ने कहा कि भाजपा का एक साल में देश के तकरीबन हर जिले में अपना कार्यालय होगा क्योंकि 2015 में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में देश में 694 जिलों में 635 में अपना एक कार्यालय बनाने का फैसला किया गया था . मोदी ने 18 महीने में इमारत के निर्माण लिए शाह और उनकी टीम की सराहना की . भाजपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा का नया मुख्यालय नवीन संचार तकनीक और विस्तृत सोशल मीडिया कार्यालय से लैस है .

BJP को मिला नया दफ्तर, PM मोदी बोले- यहां सबको साथ लेकर चलने की मिलती है ट्रेनिंग

कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर सकते हैं पीएम
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री यहां राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर सकते हैं. भाजपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने अध्ययन किया था और उन्हें पता चला कि 1.70 लाख वर्गफुट से ज्यादा क्षेत्र में भाजपा का कार्यालय दुनिया में किसी भी पार्टी के कार्यालय से बड़ा है. 

बीजेपी के रग-रग में है लोकतंत्र : मोदी
इससे पहले बीजेपी के नए केंद्रीय मुख्यालय का उद्घाटन करते हुए मोदी ने 1951 में भारतीय जनसंघ के गठन के समय से पार्टी की विकास यात्रा को गिनाया. उन्होंने कहा कि यह कभी अपने मूलभूत आदर्शों से नहीं लड़खड़ाई और देशभक्ति से परिपूर्ण है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र उनकी पार्टी के रग-रग में है जो उसे सभी सहयोगी दलों को सफलतापूर्वक साथ लेकर चलने में सक्षम बनाता है. भाजपा और इसकी पूर्ववर्ती जनसंघ ने राष्ट्रहित में स्वतंत्रता के समय से सभी आंदोलनों का नेतृत्व किया है.

 

(इनपुट - भाषा)

ये भी देखे

Trending news