पाकिस्तान रच रहा एक और नई साजिश, मोदी सरकार के मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

केंद्रीय राज्यमंत्री ने लोकसभा में पाकिस्तान की एक नई साज़िश का खुलासा किया.

पाकिस्तान रच रहा एक और नई साजिश, मोदी सरकार के मंत्री ने किया बड़ा खुलासा
पड़ोसी मुल्क ने दुनियाभर के दूतावासों में कश्मीर डेस्क की स्थापना की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन (V. Muraleedharan) ने लोकसभा के शीतकालीन सत्र में पाकिस्तान (Pakistan) की एक नई साज़िश का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि पड़ोसी मुल्क ने दुनियाभर के दूतावासों में कश्मीर डेस्क की स्थापना की है. इस डेस्क के जरिए वो लोगों को कट्टर बनाकर हिंसा फैलाना चाहता है. साथ ही झूठा प्रोपेगेंडा फैलाना चाहता है. सरकार ने सभी देशों को इस डेस्क के खतरे के बारे में आगाह किया है.

संसद के शीतकालीन सत्र में विदेश राज्यमंत्री ने कहा, पाकिस्तान की साजिश का हमें अगस्त में पता लगा. अब सरकार ने ऐसे सभी देशों को सचेत किया है कि उनकी धरती से इस तरह की हिंसा फैलाने की तैयारी चल रही है. पाकिस्तान अक्सर नए-नए तरह से भारत के खिलाफ साजिश करता रहता है. यह साजिश उन्हीं साजिशों का एक अगला हिस्सा है.

इससे पहले सरकार यह कह चुकी है कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं इसलिए बंद की गईं क्योंकि पाकिस्तान सीमा पार से तरह-तरह की भ्रामक बातों का प्रचार करके कश्मीरी युवकों को बरगलाने के लिए करता है.

जिस हिसाब से पाकिस्तान पूरी दुनिया के दूतावासों में कश्मीर डेस्क खोल रहा है उससे ऐसा लगता है कि दुनिया के तमाम देशों में एक जैसी राय के लोगों को इकट्ठा करके वह भारत के खिलाफ बहुत ख़तरनाक साजिश रच रहा है.