नए भारत की पत्रकारिता को मिला सम्मान, मोस्ट पॉपुलर न्यूज फेस इन हिंदी अवॉर्ड से पुरस्कृत हुए सुधीर चौधरी
Advertisement

नए भारत की पत्रकारिता को मिला सम्मान, मोस्ट पॉपुलर न्यूज फेस इन हिंदी अवॉर्ड से पुरस्कृत हुए सुधीर चौधरी

गवर्नेंस नाउ की ओर से साल 2021 के विजनरी अवॉर्ड्स में मोस्ट पॉपुलर फेस न्यूज (हिंदी) के लिए जाने-माने एंकर और पत्रकार सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) को सम्मानित किया गया.

 

नए भारत की पत्रकारिता को मिला सम्मान, मोस्ट पॉपुलर न्यूज फेस इन हिंदी अवॉर्ड से पुरस्कृत हुए सुधीर चौधरी

नई दिल्ली: गवर्नेंस नाउ की ओर से साल 2021 के विजनरी अवॉर्ड्स (Visionary Awards 2021) की विभिन्न कैटेगरीज में से एक अवॉर्ड Zee News के खाते में भी आया है. इसमें मोस्ट पॉपुलर फेस न्यूज (हिंदी) के लिए जाने-माने एंकर और Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) को सम्मानित किया गया है. केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने 29 जनवरी को वर्चुअल तरीके से आयोजित कार्यक्रम में सुधीर चौधरी को बधाई दी और सुधीर चौधरी ने इस अवॉर्ड का श्रेय 3 लोगों को दिया.

  1. नए भारत की पत्रकारिता को मिला सम्मान
  2. मोस्ट पॉपुलर फेस न्यूज (हिंदी) से पुरस्कृत हुए सुधीर चौधरी
  3. Zee News के एडिटर इन चीफ और CEO हैं सुधीर चौधरी

नए भारत की पत्रकारिता को मिला सम्मान!

इस पुरस्कार को प्राप्त करते हुए Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने कहा कि पुरस्कार या लोकप्रियता के पीछे 3 फैक्टर होते हैं. सबसे पहला शुक्रिया उन्होंने अपने दर्शकों को कहा, दूसरे स्थान पर अपनी टीम को रखा और तीसरे स्थान पर उन्होंने अपने प्लेटफॉर्म यानी Zee News को धन्यवाद कहा. एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने कहा कि 27 साल पहले इस विजन को डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने देखा था और उन्होंने ही इस आजादी के साथ काम करने की छूट दी. उन्होंने कहा कि ये नई पत्रकारिता की जीत है जो नए भारत में करने की कोशिश की जा रही है. 

'ऐतिहासिक भूल को सुधारने की जरूरत'

Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर ने कहा कि नई पत्रकारिता भारत को उसका स्वाभिमान याद दिलाती है. नए युग की पत्रकारिता याद दिलाती है कि अब भारत गुलाम नहीं रहा. हमारा इतिहास हमें गौरवांवित महसूस कराता है और जो ऐतिहासिक भूल हुई हैं उन्हें धरोहर नहीं समझना चाहिए. उन्हें भूल ही माना जाना चाहिए और उसमें सुधार किए जाने चाहिए.

कई पुरस्कारों से हो चुके हैं सम्मानित

सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) Zee News, WION और Zee Business के सीईओ एवं एडिटर इन चीफ हैं और लंबे समय से सक्रिय पत्रकारिता कर रहे हैं. वर्तमान में वह Zee News के प्राइम टाइम न्यूज शो डेली न्यूज एंड एनालिसिस (DNA) को पेश करते हैं. ये देश का नंबर 1 न्‍यूज शो है. 90 के दशक में पत्रकारिता करियर की शुरुआत करने वाले सुधीर चौधरी साल 2001 के संसद हमले और कारगिल युद्ध सहित कई प्रमुख घटनाओं को कवर कर चुके हैं. सुधीर चौधरी को उनकी बेहतरीन पत्रकारिता के लिए रामनाथ गोयनका पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

7 अलग-अलग कैटेगरी में चुने गए विजेता

2021 के विजनरी अवॉर्ड्स (Visionary Awards 2021) के लिए सुधीर चौधरी के अलावा मनोरंजन क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर, नियामक और वित्तीय क्षेत्र में योगदान के लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एमडी आशीष चौहान, कोविड-19 सिचुएशन हैंडलिंग के लिए बेस्ट एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में बृहन्मुंबई नगर निगम के कमिश्नर इकबाल चहल, मोस्ट पॉपुलर फेस न्यूज (अंग्रेजी) के लिए इंडिया टुडे ग्रुप कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई और पॉलिटिकल स्पोक्सपर्सन ऑफ द ईयर के रूप में बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला को चुना गया है.

गवर्नेंस नाउ (Governance Now) अधिकारी ब्रदर्स द्वारा संचालित एक पत्रिका है, जो सार्वजनिक नीति और शासन के विश्लेषण के लिए जानी जाती है. वर्तमान में, गवर्नेंस नाउ वेबसाइट और पाक्षिक पत्रिका (Fortnightly Magazine) के रूप में उपलब्ध है.

Video

Trending news