New Year Eve 2021: भीड़ कम करने के लिए DMRC का फैसला, 9 बजे बंद हो जाएगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन
Advertisement
trendingNow1818578

New Year Eve 2021: भीड़ कम करने के लिए DMRC का फैसला, 9 बजे बंद हो जाएगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

DMRC ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि 31 दिसंबर को रात 9 बजे राजीव गांधी मेट्रो स्टेशन पर Exit बंद हो जाएगी. हालांकि, स्टेशन परिसर में एंट्री पर कोई पाबंदी नहीं होगी. कोरोना गाइडलाइन का हवाला देते हुए DMRC ने ये फैसला किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: नए साल की शुरुआत में अब बस एक दिन का समय बाकी है. लेकिन लोगों ने कुछ दिन पहले से ही न्यू ईयर इव (New Year Eve 2021) की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस कारण मेट्रो में भी काफी भीड़भाड़ देखने को मिल रही है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. बुधवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एक अहम फैसला लेते हुए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रात 9 बजे के बाद Exit पर पाबंदी लगा दी है. यानी 31 दिसंबर को एग्जिट गेट रात 9 बजे के बाद बंद कर दिया जाएगा. 

  1. 31 दिसंबर को रात 9 बजे बंद हो जाएगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का Exit गेट
  2. नए साल पर भीड़ कम करने को लेकर DMRC ने लिया फैसला
  3. पार्टी हब कनॉट प्लेस के नजदीक का स्टेशन है राजीव चौक

DMRC ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया कि 31 दिसंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन (Rajiv Chowk Metro Station) पर एंट्री में कोई बाधा नहीं आएगी. लेकिन Exit रूट ठीक 9 बजे बंद कर दिए जाएंगे. कोरोना गाइडलाइन का हवाला देते हुए DMRC ने ये फैसला दिया है. 

VIDEO

टोकन सिस्टम पर जारी रहेगी पाबंदी 

इसके अलावा DMRC ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को ध्यान में रखते हुए टोकन सिस्टम (Token System) को कुछ समय के लिए बंद रखने का फैसला भी किया है. DMRC ने ट्विटर पर यात्रियों से अपील की है कि संक्रमण के खतरे को देखते हुए कैश लेस (Online) तरीकों का इस्तेमाल करें. 

सिर्फ राजीव चौक मेट्रो स्टेशन ही क्यों?

बता दें कि राजीव चौक एनसीआर का सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाला मेट्रो स्टेशन है. कनॉट प्लेस के पास होने के कारण भी लोग इसी मेट्रो स्टेशन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. कनॉट प्लेस में हर नए साल जबरदस्त पार्टियां आयोजित होती हैं. ऐसे में नए साल पर अधिक भीड़ होना लाजमी है. इसलिए DMRC ने सिर्फ इसी मेट्रो स्टेशन को लेकर गाइडलाइन जारी की है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news