close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्वतंत्रता दिवस पर नाली में मिला नवजात, बच्चे को बचाने का वीडियो हुआ वायरल

गीता ने मानवता का उदाहरण पेश करते हुए बच्चे की नाल को अलग किया, उसे नहलाया और चेन्नई के एगमोर अस्पताल ले गई.

स्वतंत्रता दिवस पर नाली में मिला नवजात, बच्चे को बचाने का वीडियो हुआ वायरल
नवजात अब सुरक्षित है... (फोटो ट्विटर से)

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के दिन चेन्नई से एक पीड़ादायक खबर आई. जब सभी अपनी आजादी का जश्न मना रहे थे, उसी समय तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक नवजात बच्चा नाली में फंसा मिला. चेन्नई की वलसरवक्कम इलाके में रहने वाली गीता ने एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी. जब उन्होंने चारे तरफ देखा तो कोई नजर नहीं आया. ध्यान से देखने पर उन्होंने पाया कि नाली में ढंके पत्थर के नीचे से ये आवाज आ रही थी.

 

 

गीता को भरोसा नहीं हुआ कि नीचे कोई बच्चा होगा. उन्होंने सोचा कि शायद कोई छोटा जानवर फंस गया है. जब उन्होंने हाथ डालकर झांका और उसे बाहर खींचा तो उनके तथा आसपास के लोग यह देखकर हैरान रह गए कि वह एक नवजात बच्चा था. इसकी नाभि की नाल तक नहीं काटी थी, और वो बच्चे के गले से लिपट गई थी. 

सुरक्षित है बच्चा 
गीता ने मानवता का उदाहरण पेश करते हुए बच्चे की नाल को अलग किया, उसे नहलाया और चेन्नई के एगमोर अस्पताल ले गई. अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे की हालत में सुधार हुआ है, और अब वह बिल्कुल ठीक है. एनडीटीवी के मुताबिक गीता ने बताया, 'मैं उसका नाम 'सुतंतिरम' (स्वतंत्रम) रख रही हूं, क्योंकि वह मुझे स्वतंत्रता दिवस पर मिला है. मुझे खुशी है कि उसे जीने की आज़ादी मिल गई.'

इस पूरी घटना का लोगों ने मोबाइल पर वीडियो भी बनाया और अब वह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर कमेंट करते कई लोग इस बच्चे को गोद लेने की इच्छा जता रहे हैं. इसके साथ ही बच्चे को निश्चित मौत से बचा लेने के लिए गीता की खूब तारीफ की जा रही है. सोशल माडिया पर उसका फैन क्लब भी बना दिया गया है.