NIA ने अलकायदा से सहानुभूति रखने वाले 2 और व्यक्तियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

NIA ने अलकायदा से सहानुभूति रखने वाले 2 और व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

दक्षिण भारत में इस साल अप्रैल से अदालत परिसरों के बाहर हुए विस्फोटों की अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक समूह द्वारा बम विस्फोट करने की साजिश में कथित रूप से शामिल होने को लेकर और दो व्यक्तियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया। इस समूह को अलकायदा के प्रति सहानुभूति थी।

NIA ने अलकायदा से सहानुभूति रखने वाले 2 और व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली : दक्षिण भारत में इस साल अप्रैल से अदालत परिसरों के बाहर हुए विस्फोटों की अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक समूह द्वारा बम विस्फोट करने की साजिश में कथित रूप से शामिल होने को लेकर और दो व्यक्तियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया। इस समूह को अलकायदा के प्रति सहानुभूति थी।

आज की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में गिरफ्तार व्यक्तियों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी है। तमिलनाडु और तेलंगाना की पुलिसबलों के साथ मिलकर एनआईए ने केरल, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में अदालत परिसरों के बाहर पांच बम धमाकों के मामलों में कल तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि आज जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई उनमें एक मोहम्मद अयूब अली (25) है, उसे कल रात हिरासत में लिया गया था। मदुरै निवासी अली को आज गिरफ्तारी कर लिया गया। वह एक हियरिंग एड उपकरण कंपनी में जनसंपर्क अधिकारी के रूप में काम करता है।

दूसरे व्यक्ति का नाम शम्सुद्दीन (25) है। अन्य गिरफ्तार व्यक्तियों की एनआईए पूछताछ के दौरान उसका नाम सामने आया था। वह भी मदुरै का रहने वाला है।

Trending news