close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2014 के बर्दवान ब्‍लास्‍ट केस में वांछित आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार

आरोपी को एनआईए ने बैंगलूरू के डोदाबलपुर इलाके से मंगलवार (25 जून) को गिरफ्तार किया है. 

2014 के बर्दवान ब्‍लास्‍ट केस में वांछित आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: 2014 के बर्दवान ब्‍लास्‍ट केस में वांछित आरोपी को नेशनल इन्‍वेस्टिगेशन एजेंसी ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान ह‍बीबुर रहमान के रूप में हुई है. एनआईए के अनुसार, आरोपी मूल रूप से पश्चिम बंगाल के बोलपुर इलाके का रहने वाला है. 

एनआईए के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी को एनआईए ने बैंगलूरू के डोदाबलपुर इलाके से मंगलवार (25 जून) को गिरफ्तार किया है. उन्‍होंने बताया कि आरोपी बहीबुर रहमान शेख के खिलाफ एनआईए ने 30 मार्च 2015 को चार्जशी दाखिल की थी. 

एनआईए की चार्जशीट में आरोपी हबीबुर रहमान को जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश का आतंकी है. उसकी बर्दवान ब्‍लास्‍ट केस में सीधी मिलीभगत थी. उन्‍होंने बताया कि आरोपी हबीबुर रहमान शेख जमात-उल-मुजाहिद्दीन के नेता जहीदुल इस्‍लाम, रहमतुल्‍लाह और मौलाना यूसुफ का बेहद करीबी है.

एनआईए के अनुसार, आरोपी हबीबुर रहमान ने जमात-उल-मुजाहिद्दीन की तरफ से आयोजित ट्रेनिंग कैंप में भी श‍रीक हुआ था.  उन्‍होंने बताया कि अरोपी को आज बैंगलूरू की स्‍पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. जहां से पांच दिनों ट्रांजिट रिमांड पर उसे एनआईए के हवाले कर दिया गया है.