NIA की बड़ी कार्रवाई, लश्कर से लिंक के आरोप में शिमला के SP गिरफ्तार
Advertisement

NIA की बड़ी कार्रवाई, लश्कर से लिंक के आरोप में शिमला के SP गिरफ्तार

आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी की गिरफ्तारी ओवर ग्राउंड वर्कर्स नेटवर्क केस में हुई है. जांच एजेंसी को शिमला में पोस्टिंग के दौरान एसपी की भूमिका संदिग्ध मिली थी. 

एनआईए की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से कनेक्शन के आरोप में शिमला के एसपी अरविंद दिग्विजय नेगी को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारी पर खुफिया जानकारी लीक करने का आरोप है. एसपी के अलावा एनआईए ने 5 अन्य लोगों को भी इस केस में गिरफ्तार किया है.

  1. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गिरफ्तार
  2. लश्कर से कनेक्शन का आरोप
  3. एनआईए कर रही है केस की जांच

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 2011 बैच में पदोन्नत नेगी को पिछले साल छह नवंबर को NIA द्वारा दर्ज एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया.

आतंकियों की मदद करने का आरोप

एनआईए 6 नवंबर 2021 में दर्ज हुए ओवर ग्राउंड वर्कर्स नेटवर्क केस की जांच कर रही है. इसमें लश्कर के आतंकियों को लोकल सपोर्ट मुहैया कराने के मामले की जांच चल रही है. इन आतंकियों को भारत में खौफनाक वारदातों को अंजाम देने के लिए मदद पहुंचाई जाती थी. अब तक एजेंसी ने केस में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.  

ये भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन टेंशन के बीच Air India का बड़ा फैसला, तीन स्पेशल फ्लाइट्स भरेगी उड़ान

जांच के दौरान एजेंसी ने आरोपी नेगी की भूमिका संदिग्ध पाई थी. प्रवक्ता ने बताया कि एनआईए से लौटने के बाद शिमला में तैनात नेगी की भूमिका की जांच की गई और उनके घरों की तलाशी ली गई. इसके बाद शिमला के एसपी अरविंद दिग्विजय नेगी की पहचान साबित की गई. अधिकारी पर सीक्रेट दस्तावेजों को लीक करने का भी आरोप है. नेगी ने ओवर ग्राउंड वर्कर्स के साथ इन दस्तावेजों को शेयर किया था, जिसका लश्कर के साथ कनेक्शन है.

बढ़ सकता है जांच का दायरा

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी से अब इस मामले की जांच का दायरा और बढ़ गया है. साथ ही कई अन्य लोगों के साजिश में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. एनआईए फिलहाल इस केस की जांच में जुटी है और आने वाले वक्त में कई और लोगों पर भी शिकंजा कस सकता है.

LIVE TV

Trending news