टेरर फंडिंग केस : NIA ने 7 अलगाववादी नेताओं को अरेस्ट किया

NIA टेरर फंडिंग केस में 7 अलगाववादी नेताओं को अरेस्ट किया है. मीडिया की खबरों के मुताबिक 6 नेताओं को श्रीनगर से और 1 को दिल्ली से अरेस्ट किया है. 

 टेरर फंडिंग केस : NIA ने  7 अलगाववादी नेताओं को अरेस्ट किया
इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने पाकिस्तान से फंड लिया फिर इस फंड का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों और पत्थरबाजी की घटनाओं में किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली : NIA ने टेरर फंडिंग केस में 7 अलगाववादी नेताओं को अरेस्ट किया है. मीडिया की खबरों के मुताबिक 6 नेताओं को श्रीनगर से और 1 को दिल्ली से अरेस्ट किया है. जिन नेताओं को श्रीनगर में अरेस्ट किया गया है अब इन्हें आगे की जांच और पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है. 

इन नेताओं को किया गया अरेस्ट

जिन नेताओं को अरेस्ट किया गया है उनमें हुर्रियत चेयरमेन सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह, बिट्टा कराटे,  नईम खान,  अयाज अकबर, पीर सेफुल्ला, मेराजुद्दीन कलवल और शाहिद उल इस्लाम शामिल हैं. बिट्टा कराटे को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। जबकि बाकी लोगों की गिरफ्तारी श्रीनगर से हुई है. 

पाकिस्तीन ग्रुप्स से पैसे लेेने का आरोप

इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने पाकिस्तान से फंड लिया फिर इस फंड का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों और पत्थरबाजी की घटनाओं में किया. इससे पहले एनआईए ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में 7 जगहों पर छापेमारी की थी. पाकिस्तानी समूहों की तरफ से टेरर फंडिंग के मामले में की गई इस छापेमारी में कई दस्तावेज और विदेशी मुद्रा जब्त की गई थी.