Jammu Kashmir News: आतंकियों के मंसूबे होंगे नाकाम, NIA की जम्मू-कश्मीर में 15 जगहों पर छापेमारी
Advertisement

Jammu Kashmir News: आतंकियों के मंसूबे होंगे नाकाम, NIA की जम्मू-कश्मीर में 15 जगहों पर छापेमारी

Raid: छापेमारी शोपियां में तीन जगह, अनंतनाग में चार जगह, बडगाम में दो जगह, बारामूला में एक जगह, राजौरी में एक जगह और पुंछ और श्रीनगर में दो-दो जगहों पर की जा रही है.

Jammu Kashmir News: आतंकियों के मंसूबे होंगे नाकाम, NIA की जम्मू-कश्मीर में 15 जगहों पर छापेमारी

NIA Raid in Jammu Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) जम्मू-कश्मीर में 15 जगहों पर छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों की भारत में आतंकी वारदात की साज़िश को लेकर की जा रही है. छापेमारी शोपियां में तीन जगह, अनंतनाग में चार जगह, बडगाम में दो जगह, बारामूला में एक जगह, राजौरी में एक जगह और पुंछ और श्रीनगर में दो-दो जगहों पर की जा रही है. 

एजेंसी ने जून 2022 में पाकिस्तान से भारत के खिलाफ रची जा रही साजिश में मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी. जून 2022 में भी एजेंसी ने 14 ठिकानों पर छापेमारी कर काफी सारे अहम सबूत जब्त किए थे. इसके बाद एजेंसी ने पिछले महीने मार्च में भी करीब 6 ठिकानों पर छापेमारी की थी. 

एजेंसी को जानकरी मिली थी कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन लश्कर ए तैएबा, जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन, अल बदर और अल कायदा भारत के खिलाफ लगातार आतंकी साजिश रच रहे हैं. ये साजिश ना सिर्फ जमीन पर आतंकी हमले की है बल्कि सायबर स्पेस के जरिए भी कश्मीर को निशाना बनाया जा रहा है. इस काम के लिए पाकिस्तान में बैठे ये आतंकी संगठन भारत में नकली या छिपी हुयी पहचान के जरिए नए संगठन The Resistance Force(TRF), United Liberation Front Jammu & Kashmir(UL J&K), Mujahidden Gazawat-ul-Hind(MGH), Jammu & Kashmir Freedom Fighters(JKFF), Kashmir Tigers, PAFF बना के आतंकी हमले कर रहे हैं. 

जांच में पता चला है कि ये आतंकी संगठन IED, Sticky Bomb और छोटे हथियारों के जरिए हमले कर रहे हैं. ये एक बडी साजिश का हिस्सा है जिसमें कश्मीर के लोकल लड़कों का इस्तेमाल कर निशाना बनाया जा रहा है. इसमें कुछ आतंकी हमले कर रहे हैं तो कुछ सिर्फ OGW यानी Over Ground Worker के तौर पर काम कर रहे हैं जो पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आने वाले हथियार जिसमें स्टिकी बम, मैग्नेटिक बम, IED और कैश को लेकर इस्तेमाल के लिए आतंकियों को पहुंचा रहे हैं.

इससे पहले NIA ने 2 मई को जम्मू कश्मीर में 12 जगहों पर आतंकी साजिश मामले में छापेमारी की थी. ये छापेमारी कश्मीर में 11 ठिकानों पर की गई जिसमें पुलवामा में 8 जगह, कुलगाम, बडगाम और अनंतनाग में 1 जगह पर की गई और 1 जगह जम्मू के पुंछ इलाके में की गई जहां कुछ दिनों पहले आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए थे. 

जरूर पढ़ें...

अपने सांसद को निशाना बनाने पर बौखलाया कनाडा, चीनी राजनयिक के खिलाफ की कार्रवाई
पायलट खेमे के इन 3 विधायकों ने बचाई थी गहलोत की कुर्सी! 3 साल बाद CM को क्यों आई याद?

 

Trending news