निर्भया केस: नए डेथ वारंट जारी करने की मांग पर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई

 निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग वाली अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.

निर्भया केस: नए डेथ वारंट जारी करने की मांग पर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग वाली अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में तिहाड़ जेल अथॉरिटी ने कहा था कि पवन ने बताया है कि उसे कोई वकील नहीं चाहिए. कोर्ट ने फिर पूछा था कि पवन के लिए कौन वकील पेश हो रहा है? दिल्ली सरकार के वकील ने कोर्ट को कहा था कि दोषी पवन गुप्ता ने सरकारी वकील लेने से मना कर दिया है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा था कि लिहाजा अब नया डेथ वारंट जारी किया जा सकता है. दरअसल, निर्भया की माता-पिता ने ये अर्जी दायर की है, जिसपर मंगलवार को कोर्ट ने दोषियों को नोटिस जारी कर बुधवार तक जवाब मांगा है.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के दोषियों को कानूनी विकल्प अपनाने के लिए दी गई 1 सप्ताह की समय सीमा समाप्त होने पर तिहाड़ जेल अथॉरिटी को नया डेथ वारंट जारी कराने के लिए ट्रायल कोर्ट में अर्जी देने की छूट दी थी. साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार की याचिका पर चारों दोषियों को नोटिस जारी किया था.

लाइव टीवी यहां देखें:-

उधर, सुनवाई के दौरान जस्टिस भूषण ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से पूछा था कि जब आपका चार्ट यह दर्शा रहा है कि तीन दया याचिका खारिज हुई है और दोषी पवन गुप्ता ने अभी दया याचिका दायर नहीं की है, ऐसे क्यों नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका दी गई है. अब निर्भया के दोषियों को फांसी देने के मामले में दाखिल केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 13 फरवरी को फिर सुनवाई करने वाला है.