निर्भया केस: दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग पर बुधवार को होगी सुनवाई
Advertisement

निर्भया केस: दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग पर बुधवार को होगी सुनवाई

निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग वाली अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट बुधवार को दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगा. दरअसल, निर्भया के माता-पिता ने ये अर्जी दायर की है, जिस पर मंगलवार को कोर्ट ने दोषियों को नोटिस जारी कर बुधवार तक जवाब मांगा है.

पटियाला हाउस कोर्ट बुधवार को दोपहर 2 बजे करेगा सुनवाई

नई दिल्ली: निर्भया (Nirbhaya Case) के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग वाली अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट बुधवार को दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगा. दरअसल, निर्भया (Nirbhaya Case) के माता-पिता ने ये अर्जी दायर की है, जिस पर मंगलवार को कोर्ट ने दोषियों को नोटिस जारी कर बुधवार तक जवाब मांगा है.

बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने निर्भया के दोषियों को कानूनी विकल्प अपनाने के लिए दी गई 1 सप्ताह की समय सीमा समाप्त होने पर तिहाड़ जेल अथॉरिटी को नया डेथ वारंट जारी कराने के लिए ट्रायल कोर्ट में अर्जी देने की छूट दी थी. साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार की याचिका पर चारों दोषियों को नोटिस जारी किया था.

ये भी देखें- 

उधर, सुनवाई के दौरान जस्टिस भूषण ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से पूछा था कि जब आपका चार्ट यह दर्शा रहा है कि तीन दया याचिका खारिज हुई हैं और दोषी पवन गुप्ता ने अभी दया याचिका दायर नहीं की है, ऐसे में क्यों नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका दी गई है. 

अब निर्भया के दोषियों को फांसी देने के मामले में दाखिल केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 13 फरवरी को फिर सुनवाई करने वाला है.

Trending news