close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

निर्भया गैंगरेप केस: नाबालिग दोषी की रिहाई के खिलाफ DCW ने खटखटाया SC का दरवाजा

16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में हुए बहुचर्चित सामूहिक बलात्कार कांड के नाबालिग दोषी की रविवार को होने वाली रिहाई के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार रात उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) दाखिल करने का फैसला किया है।

निर्भया गैंगरेप केस: नाबालिग दोषी की रिहाई के खिलाफ DCW ने खटखटाया SC का दरवाजा

नई दिल्ली : 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में हुए बहुचर्चित सामूहिक बलात्कार कांड के नाबालिग दोषी की रविवार को होने वाली रिहाई के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार रात उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) दाखिल करने का फैसला किया है।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘डीसीडब्ल्यू शनिवार रात उच्चतम न्यायालय में विशेष अनुमति याचिका दाखिल कर रही है। न्यायाधीश के आवास जाएंगे, निर्भया के दोषी की रिहाई के खिलाफ आज रात ही सुनवाई कराने की कोशिश करेंगे।’ दोषी को रविवार को रिहा किया जाना है।

यह घटनाक्रम ऐसे दिन सामने आया है जब पीड़िता के माता-पिता को हिरासत में ले लिया गया और उनकी ओर से विरोध प्रदर्शन किए जाने के बाद उन्हें रिहा किया गया। वे नाबालिग दोषी की रिहाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

अब 20 साल के हो चुके दोषी की जान को खतरे के मद्देनजर उसे उत्तर दिल्ली के एक सुधार गृह से कहीं दूर ले जाया गया है।