राफेल: निर्मला सीतारमण ने कहा,'हम जनता के बीच तथ्यों को रखने देशभर में जाएंगे'

रक्षा मंत्री ने कहा,'मैं और अन्य लोग जनता के सामने तथ्यों को रखने के लिए देशभर में जाएंगे. यह धारणा की लड़ाई है.’ 

राफेल:  निर्मला सीतारमण ने कहा,'हम जनता के बीच तथ्यों को रखने देशभर में जाएंगे'
निर्मला सीतारमण ने कहा कि यूपीए के दस साल के शासन के दौरान एचएएल को औसतन सलाना 10000 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले थे लेकिन वर्तमान शासन में उसे अबतक 22000 करोड़ रुपये के सालाना आर्डर मिले. (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि सरकार कांग्रेस के ‘दुष्प्रचार’ का मुकाबला करने के लिए जनता के सामने तथ्यों को रखकर राफेल सौदे पर ‘धारणा की लड़ाई’ लड़ेगी. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगाये जाने में अंतरराष्ट्रीय आयाम का भी आरोप लगाया लेकिन उन्होंने उसे स्पष्ट नहीं किया. 

रक्षा मंत्री ने कहा,'मैं और अन्य लोग जनता के सामने तथ्यों को रखने के लिए देशभर में जाएंगे. यह धारणा की लड़ाई है.’ उन्होंने कांग्रेस के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि मोदी सरकार ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को कमतर आंका है.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि यूपीए के दस साल के शासन के दौरान एचएएल को औसतन सलाना 10000 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले थे लेकिन वर्तमान शासन में उसे अबतक 22000 करोड़ रुपये के सालाना आर्डर मिले.

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद इस लड़ाकू विमान की खरीद के सौदे को विफल करने की साठगांठ का हिस्सा हैं और गांधी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साजिश कर रहे हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.